Move to Jagran APP

निशानेबाज बिंद्रा बने दूसरे गुडविल एंबेसडर

बॉलीवुड स्टार सलमान खान के बाद ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता भारतीय निशानेबाज अभिनव बिंद्रा ने भी रियो ओलंपिक में भारतीय दल के गुडविल एंबेसडर बनने का न्योता स्वीकार कर लिया है।

By Sachin BajpaiEdited By: Published: Sat, 30 Apr 2016 02:47 AM (IST)Updated: Sat, 30 Apr 2016 02:53 AM (IST)
निशानेबाज बिंद्रा बने दूसरे गुडविल एंबेसडर

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली । बॉलीवुड स्टार सलमान खान के बाद ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता भारतीय निशानेबाज अभिनव बिंद्रा ने भी रियो ओलंपिक में भारतीय दल के गुडविल एंबेसडर बनने का न्योता स्वीकार कर लिया है। भारतीय ओलंपिक संघ (आइओए) ने इस बाबत बिंद्रा को चिठ्ठी लिखी थी जिस पर उन्होंने सहमति जता दी। दैनिक जागरण ने पहले ही बताया था कि सलमान का गुडविल एंबेसडर बनना तो शुरुआत है। इसके बाद आइओए क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और ऑस्कर विजेता संगीतकार एआर रहमान के संपर्क में भी है।

loksabha election banner

आइओए उपाध्यक्ष तरलोचन सिंह ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि हम सचिन और रहमान से बात कर रहे हैं। अभी हमें उनका जवाब नहीं मिला है। हम और लोगों को भी दूत बनाएंगे।

आइओए को उम्मीद :

सलमान खान को रियो ओलंपिक के लिए भारतीय ओलंपिक दल का गुडविल एंबेसडर बनाने पर काफी विवाद हुआ था। ओलंपिक कांस्य पदक विजेता योगेश्वर दत्त और मिल्खा सिंह सहित कई खिलाडि़यों ने इस पर सवाल उठाए थे लेकिन आइओए ने पहले से ही तय कर रखा था कि वह एक-एक करके नए नामों की घोषणा करेगा। आइओए पहले से ही कई बड़ी हस्तियों के संपर्क में है। आइओए को उम्मीद है कि जल्द ही सचिन और रहमान भी इसके लिए हामी भर देंगे। आइओए की कोशिश है कि दिग्गजों को रियो ओलंपिक से जोड़कर ओलंपिक खेलों की ओर अधिक से अधिक लोगों को आकर्षित किया जा सके। ताकि खेलों को बढ़ावा मिल सके और कॉरपोरेट फंडिंग भी हो। योगेश्वर ने आइओए के तेंदुलकर से संपर्क करने के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने ट्वीट में कहा कि मैं सचिन को भारतीय ओलंपिक दल का ब्रांड दूत बनाने के आइओए के फैसले का स्वागत करता हूं। जय हिंद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.