गुना, नईदुनिया। मध्य प्रदेश के गुना कैंट थाना क्षेत्र में एक बैंक उपभोक्ता से हुई 49 हजार 980 रुपये की ठगी में पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार किया। पूछताछ में इन्होंने चौंकाने वाली जानकारी दी। वे पिछले 8-10 साल में 13 राज्यों में करीब तीन करोड़ रुपये की ऑनलाइन ठगी कर चुके हैं। पुलिस ने सभी मामलों की विस्तृत जानकारी हासिल करने के लिए उन्हें 11 मार्च तक रिमांड पर लिया है। एक आरोपित मध्य प्रदेश तो दूसरा झारखंड का रहने वाला है।

सोमवार को गुना एसपी तरुण नायक ने बताया कि 24 सितंबर 2019 को कैंट थाना क्षेत्र की सीताराम कॉलोनी निवासी शशिशंकर गोस्वामी(63) को अज्ञात युवक ने फोन कर खुद को बैंक अधिकारी बताकर एटीएम की जानकारी ले ली थी। इसके बाद बैंक खाते से 49 हजार 980 रुपये निकाल लिए थे। गोस्वामी की शिकायत पर पुलिस ने सायबर सेल की मदद से जांच की तो पता चला कि झारखंड के जामताड़ा जिले के ग्राम झिलुआ निवासी पप्पू मंडल पुत्र चुड्डू मंडल ने फोन किया था। उनके खाते से राशि पे-यू वॉलेट में ट्रांसफर की गई थी। जो सतना जिले के रामपुर बघेलान निवासी धर्मेद्र पुत्र अर्जुन सिंह के मोबाइल नंबर पर रजिस्टर्ड था। पुलिस टीम दोनों आरोपितों को उन्हीं के क्षेत्र से गिरफ्तार कर गुना लाई।

इन राज्यों में की है ठगी

एसपी के मुताबिक प्रारंभिक पूछताछ में आरोपित पप्पू मंडल ने बताया कि वह अपने दोस्तों के साथ मिलकर पिछले 8-10 साल से ऑनलाइन ठगी कर रहा है। अब तक मध्य प्रदेश, कर्नाटक, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, गुजरात, बंगाल, महाराष्ट्र, असम, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर के उपभोक्ताओं से करीब तीन करोड़ रुपये से अधिक की ठगी कर चुका। ऐसे में अन्य राज्यों की पुलिस को भी सूचना दी जा रही है।

Posted By: Sanjeev Tiwari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस