Move to Jagran APP

आतंकी भटकल ने महाराष्ट्र पुलिस पर लगाए आरोप

आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन [आइएम] के सह-संस्थापक यासीन भटकल व उसके सहयोगी असदुल्ला अख्तर ने मंगलवार को पटियाला हाउस कोर्ट के विशेष जज आइएस मेहता के समक्ष कहा कि महाराष्ट्र पुलिस ने उनसे जबरन अपराध कुबूल कराए हैं। उनसे महाराष्ट्र में हुई आतंकी घटनाओं में संलिप्तता दिखाने के लिए जबरन झूठे बयानों पर हस्ताक्षर लिए गए हैं।

By Edited By: Published: Wed, 16 Apr 2014 12:41 AM (IST)Updated: Wed, 16 Apr 2014 12:41 AM (IST)
आतंकी भटकल ने महाराष्ट्र पुलिस पर लगाए आरोप

नई दिल्ली [राज्य ब्यूरो]। आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन [आइएम] के सह-संस्थापक यासीन भटकल व उसके सहयोगी असदुल्ला अख्तर ने मंगलवार को पटियाला हाउस कोर्ट के विशेष जज आइएस मेहता के समक्ष कहा कि महाराष्ट्र पुलिस ने उनसे जबरन अपराध कुबूल कराए हैं। उनसे महाराष्ट्र में हुई आतंकी घटनाओं में संलिप्तता दिखाने के लिए जबरन झूठे बयानों पर हस्ताक्षर लिए गए हैं।

loksabha election banner

सूत्रों के अनुसार, भटकल व अख्तर ने ये बातें बंद कमरे में हुई अदालती सुनवाई के दौरान कही हैं। दोनों को विशेष अदालत के समक्ष मंगलवार दोपहर को पेश किया गया था। भटकल व अख्तर के मुताबिक, महाराष्ट्र पुलिस ने उन दोनों को धमकाया कि उन्हें कस्टडी में आत्महत्या करने के लिए मजबूर कर दिया जाएगा। अदालत ने दोनों को न्यायिक हिरासत के तहत 29 अप्रैल तक जेल भेज दिया।

दिल्ली पुलिस से नाराज एनआइए :

आइएम आतंकियों की कस्टडी को लेकर दिल्ली पुलिस से नाराज राष्ट्रीय जांच एजेंसी [एनआइए] ने उस पर जांच में हस्तक्षेप करने का आरोप लगाया है। पटियाला हाउस कोर्ट में में एनआइए अधिकारियों ने कहा कि पुलिस की स्पेशल सेल फिर से आतंकियों तहसीन अख्तर और वकास की रिमांड की मांग कर रही है। मालूम हो कि पिछले दिनों गृह मंत्रालय ने एनआइए को इस मामले से दूर रहने का निर्देश दिया था।

पढ़ें : लादेन से प्रभावित है आतंकी यासीन भटकल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.