नई दिल्ली, एएनआइ। भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सभी नागरिकों से 'जनता कर्फ्यू' का समर्थन करने का आग्रह किया है। साथ ही उन्होंने COVID-19 के खिलाफ इस जंग में सबको अफनी भागीदारी देने को भी कहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता को COVID-19 के खिलाफ लड़ाई में शामिल एक महत्वपूर्ण सैनिक बताया है। उन्होंने कहा कि इस समय में आपके पास अपने परिवार के साथ अच्छा टाइम बिताने का समय है। आप सभी COVID-19 के खिलाफ जारी इस जंग में महत्वपूर्ण सैनिक हैं। आपकी सतर्कता और सावधानी लाखों लोगों की जिंदगी बचाने में मददगार साबित हो सकती है।

उन्होंने एक ट्वीट करके कहा, "आज हमें एकजुट होकर कोरोना संक्रमण के खिलाफ बड़ी लड़ाई लड़ने की जरूरत है। 'जनता कर्फ्यू', जनता के द्वारा, जनता के स्वास्थ्य के लिए अहम कदम है। मेरा आप सभी से अनुरोध है, “जनता कर्फ्यू” के संदर्भ में आदरणीय प्रधानमंत्री @narendramodi जी द्वारा कही गयी बातों का अक्षरश: पालन करें।"

इससे पहले उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा था, "आदरणीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी के आह्वान पर हमारा एक छोटा सा प्रयास स्वस्थ भारत के लिए बहुत अहम होने वाला है, इसलिए कल 'जनता कर्फ्यू' में अपनी पूरी भागीदारी सुनिश्चित करें।"

उधर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी जनता कर्फ्यू का समर्थन करते हुए वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं। उन्होंने जनता से भी इस सफल बनाने की अपील की है। उन्होंने ट्वीट करके कहा, 'मैं सभी से अपील करता हूं कि आपात स्थिति और महत्वपूर्ण क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों को छोड़कर घर रहने या वर्क फ्रॉम होम करने कि अपील करता हूं। जनता कर्फ्यू के लिए प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान का समर्थन करें।'

गृह मंत्री अमित शाह ने भी जनता से रविवार को जनता कर्फ्यू का पालन करने को कहा है। उन्होंने एक ट्वीट कर कहा, "लोगों को इस चेन को तोड़ने में मदद करनी चाहिए और इस महामारी से देश को बचाने में मदद करनी चाहिए।"

 

 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता से कहा है कि आने वाले दिनों में ऐसे ही और जनता कर्फ्यू के लिए तैयार रहें। रविवार को गोरखपुर से जारी एक बयान में कहा गया है कि सोशल डिस्टेंसिंग ही कोरोना वायरस के प्रकोप को कम करने का एक मात्र तरीका है। उन्होंने आग्रह किया कि लोगों को इस महामारी से साथ मिलकर लड़ना है और इसके साथ ही कोई ड़र भी अपने अंदर नहीं रखना है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य में कोरोना वायरस के 27 मामलों की पुष्टि हुई है जिनमें से 11 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने व्यापारियों से इस स्थिति का फायदा ना उठाने की चेतावनी दी है।

बता दें कि गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में जनता से कहा था कि 22 मार्च को सभी देशावासी घर पर रहकर 'जनता कर्फ्यू' का पालन करें।

Posted By: Neel Rajput

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस