Move to Jagran APP

भय्यू महाराज और युवती को लेकर कर्मचारियों ने किया बड़ा खुलासा, पुलिस जुटा रही सुबूत

भय्यू महाराज आत्महत्या केस में यह तो तस्वीर स्पष्ट हो गई कि उनके एक युवती से संबंध थे। युवती उन पर शादी का दबाव बनाने लगी थी।

By Sanjay PokhriyalEdited By: Published: Fri, 04 Jan 2019 10:52 AM (IST)Updated: Fri, 04 Jan 2019 12:16 PM (IST)
भय्यू महाराज और युवती को लेकर कर्मचारियों ने किया बड़ा खुलासा, पुलिस जुटा रही सुबूत
भय्यू महाराज और युवती को लेकर कर्मचारियों ने किया बड़ा खुलासा, पुलिस जुटा रही सुबूत

इंदौर, जेएनएन। भय्यू महाराज आत्महत्या केस में यह तो तस्वीर स्पष्ट हो गई कि उनके एक युवती से संबंध थे। युवती उन पर शादी का दबाव बनाने लगी थी। पत्नी दोनों के बारे में जान चुकी थी। पुलिस अब ब्लैकमेलिंग के सबूत जुटाने में लगी है। पुलिस अब उनकी पत्नी के बयान लेने की तैयारी में है।

loksabha election banner

50 वर्षीय भय्यू महाराज (उदयसिंह देशमुख) की आत्महत्या के बाद सेवादार, परिजन और कर्मचारियों ने पत्नी आयुषी और बेटी कुहू के बीच कलह बताकर सच्चाई छुपा ली थी। वकील निवेश बड़जात्या को धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार महाराज के ड्राइवर कैलाश ने झूठ से पर्दा उठा दिया। उसने कहा कि आत्महत्या की असल वजह फूटी कोठी निवासी युवती है। उसे महाराज ने काम के लिए रखा था, लेकिन उसने महाराज से संबंध बना लिए। वह उनके बेडरूम में ही रहने लगी। महाराज को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया।

कैलाश ने विनायक पर भी करोड़ों रुपए की हेराफेरी करने का आरोप लगाया। इस जानकारी के बाद सीएसपी अगम जैन ने परिजन, ड्राइवर, सेवादार, परिचितों सहित करीब 20 लोगों के बयान लिए। महाराज से जुड़े प्रवीण घाड़गे, योगेश चौहान, शरद सेवलकर, अमोल चव्हाण और अनूप राजोरकर ने यह स्वीकार कर लिया कि कैलाश द्वारा दी जानकारी सही है। बेटी कुहू, वकील निवेश और कॉन्ट्रेक्टर मनमीत अरोरा भी इसकी पुष्टि कर चुके हैं। जांच अधिकारी के मुताबिक, ये सभी अभी तक तीन बार बयान दे चुके हैं।

युवती ने महाराज से बना लिए थे संबंध

सीएसपी ने विनायक दुधाले, शरद देशमुख, शेखर शर्मा, कृष्णा ड्राइवर, गोलू नौकर, अनूप राजोरकर, योगेश चौहान, अमोल चव्हाण से भी पूछताछ की। सभी को दिनभर आजादनगर और तेजाजीनगर थाने में बैठाए रखा। उधर, महाराज के करीबी निवेश उर्फ राजा बड़जात्या (वकील) व मनमीत अरोरा (कॉन्ट्रैक्टर) ने भी ड्राइवर कैलाश के बयानों की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि महाराज की मौत के बाद यह सुना था कि युवती ने संबंध बना लिए थे। वह ब्लैकमेल करती थी।

युवती करती थी ब्लैकमेल

भय्यू महाराज के करीबी वकील और कॉन्ट्रैक्टर से पुलिस ने बुधवार को पूछताछ की। दोनों ने कहा कि फूटी कोठी निवासी युवती महाराज को ब्लैकमेल करती थी। पुलिस ने युवती को भी तलब करके पूछताछ की। पुलिस ने युवती से कुहू द्वारा लगाए आरोपों पर सवाल दागे। युवती पर यह भी आरोप है कि वह भय्यूजी से 40 करोड़ कैश, कार और फ्लैट की मांग कर रही थी।

भय्यूजी की मां का दावा

'वह युवती भय्यू के पास काम करने आई थी। धीरे-धीरे घर में राज करने लगी। भय्यू के बेडरूम में ही रुकती थी। उनकी अलमारी में कपड़े रखने लगी। उन्हीं के बाथरूम में नहाती थी। विनायक और शेखर भी उसके गिरोह में शामिल थे। सबने षड्यंत्रपूर्वक भय्यू को जाल में फंसाया और ब्लैकमेल करने लगे।' यह खुलासा भय्यू महाराज (उदयसिंह देशमुख) की मां 75 वर्षीय कुमुदनी देशमुख ने हाल ही में किया है।

कई लोगों के मोबाइल जब्त

जांच के दौरान पुलिस अभी तक छह संदेहियों से मोबाइल जब्त कर चुकी है। तत्कालीन सीएसपी मनोज रत्नाकर ने भी महाराज के मोबाइल जब्त किए थे, लेकिन उन्होंने फॉरेंसिक जांच नहीं करवाई थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.