Move to Jagran APP

कोरोना वायरस को कम करने के लिए बेंगलुरु कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री ने लॉन्च किए प्रोडक्ट

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डॉ सी एन अश्वत्थ नारायण ने गुरुवार को एक वर्चुअल मंच के माध्यम से COVID-19 को कम करने के उद्देश्य से आठ उत्पादों को लॉन्च किया।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 03:32 PM (IST)Updated: Thu, 06 Aug 2020 03:32 PM (IST)
कोरोना वायरस को कम करने के लिए  बेंगलुरु कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री ने लॉन्च किए प्रोडक्ट
कोरोना वायरस को कम करने के लिए बेंगलुरु कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री ने लॉन्च किए प्रोडक्ट

बेंगलुरु, एएनआइ। कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री, डॉ सी एन अश्वत्थ नारायण, जो आईटी, बीटी और विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री भी हैं, ने गुरुवार को एक वर्चुअल मंच के माध्यम से COVID-19 को कम करने के उद्देश्य से आठ उत्पादों को लॉन्च किया। इन उत्पादों को बेंगलुरू बायोइनोवेशन सेंटर (बीबीसी), कर्नाटक इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी सोसाइटी (KITS), इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग, आईटी, बीटी और एसएंडटी, कर्नाटक सरकार की एक पहल द्वारा विभिन्न स्टार्ट-अप द्वारा विकसित किया गया है।

loksabha election banner

स्टार्ट-अप्स को बधाई देते हुए, उपमुख्यमंत्री ने कहा कि ये प्रौद्योगिकियां और उत्पाद बीबीसी में स्टार्ट-अप्स द्वारा लॉन्च और विकसित किए गए पहले के उत्पादों की सूची में जोड़ते हैं। यह दर्शाता है कि कर्नाटक विकासशील राज्यों में लड़ने के समाधान के लिए एक अग्रणी राज्य के रूप में उभरा है। कोरोना वायरस (COVID 19) महामारी, जो यहां मौजूद मजबूत इनोवेशन इकोसिस्टम का एक परिणाम है। 

मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि आज हमने शहरी पीएचसी पोर्टल लॉन्च किया है जो सभी पीएचसी से जानकारी एकत्र करेगा। वर्तमान में हमारे पास 140 पीएचसी हैं। आज हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि सभी जानकारी डिजिटल रूप से एकत्र की जाएंगी।

देश में कोरोना वायरस के 19 लाख से अधिक मरीज 

जानकारी के लिए बता दें कि देश में फिलहाल, कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 19 लाख के पार पहुंच गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी की गई जानकारी के अनुसार, देश मं फिलहाल, कोरोना वायरस के  595501  एक्टिव केस हैं। कुल मामलों में से अब तक 1328336 संक्रमित लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं, कोरोना वायरस के कारण अब तक  40699 लोगों की मौत हो चुकी है। बात करें कर्नाटक में कोरोना वायर के फिलहाल 73996 एक्टिव के है। वहीं, कोरोना वायरस की चपेट में आए 74679 संक्रमित लोगो ठीक हो चुके है। कोरोना कारण अब तक  2804  लोगो की मौत हो चुकी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.