जागरण संवाददाता, कोलकाता। बंगाल में कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय (एनएससीबीआइ) हवाई अड्डे पर रविवार सुबह एयर इंडिया के एक विमान पर मधुमक्खियों के झुंड ने हमला कर दिया। उस समय विमान में बांग्लादेश के आइटी मंत्री हसन ममूद के साथ ही कई बांग्लादेशी हाई कमिशन के वरिष्ठ अधिकारी भी सवार थे। बाद में अग्निशमन विभाग के कर्मियों की मदद से मधुमक्खियों को हटाया गया और दो घंटे से अधिक विलंब के बाद विमान अपने गंतव्य के लिए उड़ान भर सका।

सुबह एयर इंडिया की एआइ-743 बोइंग विमान सुबह सुबह 9.50 बजे अगरतला के लिए उड़ान भरने तैयार था। पायलट विमान को टैक्सी वे से रन वे पर भी ले गया, तभी मधुमक्खियों के झुंड ने उस पर हमला कर दिया। विमान के सामने और बगल के हिस्से को घेर लिया, जिससे पायलट को दिक्कतें आने लगी। काफी मशक्कत के बाद भी पायलट मधुमक्खियों का हटा नहीं सके, तो एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) से संपर्क साधा और इसकी जानकारी दी।

उसके बाद विमान को मोड़ कर वापस टैक्सी वे पर लाया गया। वहां से कुछ देर बाद पायलटों ने दोबारा से उड़ान भरने की कोशिश की, लेकिन इस बार बड़ी संख्या में मधुमक्खियों ने धावा बोल दिया। इससे विमान में सवार बांग्लादेश के मंत्री हसन ममूद के साथ ही उसमें सवार अन्य यात्रियों को भी काफी दिक्कतें हुई। एयर इंडिया के कर्मचारी भी काफी परेशान हुए।

बार-बार मधुमक्खियों से हमले से परेशान होकर उनसे छुटकारा पाने के लिए अग्निशमन विभाग की मदद ली गई। अग्निशमन कर्मियों ने काफी मशक्कत के बाद मधुमक्खियों के झुंड को विमान से हटाया। उसके बाद दोपहर 12 बजे के करीब विमान अगरतला से लिए उड़ान भर सका।

 

Posted By: Sanjeev Tiwari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप