नई दिल्ली, एजेंसी। वन्यजीव (Wildlife) एक अलग ही दुनिया है। इस दुनिया में जितनी शांति है, उससे कही ज्यादा खतरा भी है। कब-कहां कोई जंगली जानवर घात लगाए बैठा है, इसकी किसी को जानकारी नहीं। वहीं, जब बात जंगल की हो तो यहां जानवरों की लड़ाई को लेकर भी बहुत बातें हुआ करती हैं। देखा जाए तो तमाम साइट्स पर लोग शेर, बाघ की लड़ाई देखना जरूर पसंद करते हैं। यह ना भूलें की जंगल का राजा शेर है और शेर व बाघ दोनों ही जंगली जानवर बिल्ली प्रजाति से आते हैं। तो यहां हम आपको एक वायरल वीडियो दिखा रहे हैं, जिसे झारखंड से राज्यसभा सांसद परिमल नथवाणी(Parimal Nathwani) ने शेयर की है। इस वीडियो में भालू एक नहीं बल्कि दो बाघों को दौड़ाता नजर आ रहा है।

राज्यसभा सांसद परिमल नथवाणी ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'यह वीडियो राजस्थान के रणथंभौर पार्क में बाघ और सुस्त भालू के बीच अप्रत्याशित संघर्ष को दर्शाता है। जिस तरह टाइगर अनजान भालू पर पहले हावी होता दिख रहा है, वहीं बाद में भालू टाइगर पर टूट पड़ता है और उसे डरा देता है! Wildlife पूरी तरह से अप्रत्याशित चीजों के लिए।' बता दें कि सांसद द्वारा यह शेयर किया गया वीडियो एक मिनट 21 सेकंड का है, जिसमें पहले बाघ हावी होता है भालू पर, लेकिन फिर बाद भालू पलटवार करते हुए अपने ही अंदाज में बाघ को दौड़ाता है।

यह वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया है, इसे लोग बेहद पसंद कर रहे हैं। इसे 3000 से अधिक बार पहले ही देखा जा चुका है। एक ट्विटर हैंडल से खुशी जाहिर करते हुए एक ट्वीट किया गया, 'अंत में कोई लड़ाई नहीं हुई, सब ठीक है'

Posted By: Nitin Arora

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस