नई दिल्ली, जागरण डेस्क। बैंक के काम है तो जल्द से जल्द निपा लिजिए। क्योंकि, आने वाले दिनों में बैंक बंद रहेंगे। हालांकि, अक्टूबर खत्म होने में अब बस 14 ही दिन बाकी है। लेकिन, इस दौरान कई सारे त्योहार भी आने वाले हैं। ऐसे में पैसे या बैंक से जुड़े कामों के लिए परेशान ना होने पड़े इसलिए आपको अपडेट रहना जरुरी है कि कब -कब बैंक बंद रहने वाले हैं। ताकि आप समय से अपने काम निपटा लें और आराम से त्योहारों का मजा ले सकें।

22 अक्टूबर को बैंक रह सकते हैं बंद 

खबरों के अनुसार सरकार द्वारा 10 बैंकों के विलय के लिए विरोध में 22 अक्टूबर को बैंक यूनियन ने घोषणा की है कि वह इस दिन हड़ताल पर जाने का एलान किया है। दरअसल, ये हड़ताल भारतीय बैंक कर्मचारी परिसंघ की ओर से बुलाई गई इस हड़ताल को भारतीय ट्रेड यूनियन ने भी समर्थन दिया है। अब यदि हड़ताल होती है तो बैंक बंद रहेंगे। वहीं इससे पहले 20 अक्टूबर को रविवार है जिस कारण बैंक बंद रहेंगे।

इस वजह से हड़ताल का लिया फैसला

आपको थोड़ा याद दिला दें कि सरकार ने हाल ही में 10 बैंकों के विलय की घोषणा की थी। जिसके बाद 4 नए बैंक अस्तिव में आ जाएंगे। इस विलय के बाद इलाहबाद बैंक, कॉर्पोरेशन बैंक, सिंडिकेट बैंक, ओरिएंटल बैंक  ऑफ इंडिया और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया का अस्तिव खत्म हो जाएगा।

इन दिनों भी नहीं होगा बैंक में कामकाज

26 अक्टूबर को शनिवार है उस दिन भी बैंक बंद रहेंगे फिर 27 अक्टूबर को दिवाली है तब भी बैंक में आपका काम नहीं हो पाएगा क्योंकि इस दिन बैंकों की छुट्टी रहेगी। फिर, कई सारे त्योहार एक साथ होने के कारण बैंक बंद रहने वाले हैं। इसके बाद 28 अक्टूबर को गोवर्धन पूजा और फिर 29 अक्टूबर को भैय्या दूज के चलते बैंकों में कामकाज नहीं होगा। 

Posted By: Ayushi Tyagi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप