पेरिस (फ्रांस)। जम्मू-कश्मीर के कृष्णा घाटी में दो भारतीय सैनिकों के शवों के साथ बर्बरता किए जाने पर बलूच नेताअों ने पाकिस्तान की कड़ी निंदा की है। बलूच नेता मुनीर मीगल भारत सरकार से कहा कि पाकिस्तानी सेना के खिलाफ दोबारा कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि मैं भारतीय सेना के शवों के साथ हुई बर्बरतापूर्वक कार्रवाई की निंदा करता हूं। पाक सेना भारतीय सैनिकों पर हमला करती है, फिर उनके शवों के साथ बर्बरता करती है। उन्होंने कहा कि पाक सेना का असली चेहरा हम बलूच के लोग देख चुके हैं और हम इसे समझते हैं। पाकिस्तान सरकार और पाकिस्तानी सेना के लोग कैसे हैं, इसे हमसे ज्यादा कोई नहीं जान सकता।

यह भी पढ़ेंः शहीद के परिजनों की पीएम मोदी से अपील- पाक को उसी के भाषा में जवाब दो

बलूच नेता ने कहा कि पाकिस्तान सेना आईएसआईएस अौर तालिबान जैसा काम कर रही है। बलूच के लोग इसे कई सालों से झेल रहे हैं। उन्होंने कहा 'हमने देखा है कि पाकिस्तानी सेना ने बलोच के लोगों को अाग में डाल दिया, प्रताड़ित किया, मारने के बाद शव सड़कों पर फेंक देते हैं '। पाक सैनिकों ने एेसी ही बर्बरता भारतीय सैनिकों के साथ भी किया। उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है भारत सरकार अौर भारतीय सेना पाकिस्तान को इसका जवाब जरूर देगी।

वहीं एक अौर बलूच नेता मेहरान मरी ने कहा कि पाकिस्तानी आर्मी और पाकिस्तान ने एक बार फिर से खुद को बर्बर और आतंकी साबित कर दिया है। भारतीय सैनिकों के साथ पाक ने जो किया वह बलूच में पिछले 70 सालों से कर रहे हैं और अब वह अपने पड़ोसी के साथ ऐसा कर रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः नवाज शरीफ की शर्मिंदगी के लिए पाकिस्‍तानी सेना की दरिंदगी!

Posted By: Sanjeev Tiwari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस