Move to Jagran APP

गुजरात: बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जलाए सूरत के रेस्तरां में लगे पाकिस्तानी फूड फेस्टिवल के बैनर

सूरत स्थित एक रेस्तरां की ओर से 12-22 दिसंबर तक पाकिस्तानी फूड फेस्टिवल का आयोजन किया गया। रेस्तरां की तरफ से डिनर में पाकिस्तानी व्यंजन परोसा जा रहा था। जब इसकी भनक विहिप व बजरंग दल को लगी तो उनके कार्यकर्ताओं ने वहां पहुंचकर बैनर फाड़कर उन्हें जला दिया।

By Monika MinalEdited By: Published: Tue, 14 Dec 2021 01:46 AM (IST)Updated: Tue, 14 Dec 2021 05:15 AM (IST)
गुजरात: बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जलाए सूरत के रेस्तरां में लगे पाकिस्तानी फूड फेस्टिवल के बैनर
सूरत के रेस्तरां में लगे पाकिस्तानी फूड फेस्टिवल के बैनर जलाए

अहमदाबाद [राज्य ब्यूरो]। गुजरात के सूरत स्थित एक रेस्तरां में लगे पाकिस्तानी फूड फेस्टिवल के बैनर को बजरंग दल व विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को फाड़कर जला दिया। हिंदूवादी संगठनों का कहना है कि दुश्मन देश के नाम पर भारत में कोई फेस्टिवल का आयोजन उन्हें मंजूर नहीं। दावा है कि रेस्तरां संचालक ने गलती स्वीकार की और कहा कि वह पाकिस्तान शब्द से परहेज करते हुए मुगलई खाना परोसेंगे।

loksabha election banner

सूरत के रिंग रोड पर स्थित टेस्ट आफ इंडिया रेस्तरां की ओर से 12-22 दिसंबर तक पाकिस्तानी फूड फेस्टिवल का आयोजन किया गया। रेस्तरां की तरफ से डिनर में पाकिस्तानी व्यंजन परोसा जा रहा था। जब इसकी भनक विहिप व बजरंग दल को लगी तो उनके कार्यकर्ताओं ने वहां पहुंचकर बैनर फाड़कर उन्हें जला दिया।

विहिप के प्रदेश प्रवक्ता हितेंद्र सिंह राजपूत ने बताया कि सूरत में पाकिस्तानी फूड फेस्टिवल का आयोजन किया गया था, जिसे विहिप व बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने रोक दिया। उनका तर्क है कि दुश्मन देश के व्यंजनों को अपने देश में शान से परोसे जाने की बात किसी को भी असहज करने वाली है। राजपूत का कहना है कि फेस्टिवल में पाकिस्तानी व्यंजनों की प्रशंसा देश के स्वाभिमानी लोगों के लिए असहनीय था।  रेस्तरां पर लगाए गए बैनर को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने उतार दिया और ‘जय श्री राम’ के नारे लगाते हुए उसमें आग लगा दी। बजरंग दल की दक्षिण गुजरात इकाई के अध्यक्ष देवीप्रसाद दुबे ने बताया कि कार्यकर्ताओं ने इमारत से बैनर उतार दिया और उसमें आग लगा दी क्योंकि वे इस कार्यक्रम के खिलाफ हैं। उन्‍होंने कहा कि कार्यकर्ता पाकिस्‍तानी उत्‍सव से नाराज थे।

‘टेस्ट ऑफ इंडिया’ का संचालन करने वाले ‘शुगर एंड स्पाइस रेस्टोरेंट्स’ के संदीप डावर ने कहा कि वे मुगलई व्यंजन परोसना जारी रखेंगे और कार्यक्रम से ‘पाकिस्तानी’ शब्द हटा देंगे क्योंकि इससे कुछ लोगों की भावनाएं आहत होती हैं। इस संबंध में कोई पुलिस मामला दर्ज नहीं किया गया है। उन्‍होंने कहा कि आगे से हम पाकिस्‍तानी शब्‍द का इस्‍तेमाल भी नहीं करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.