Move to Jagran APP

अब डीएनए उठाएगा वारदात से पर्दा

कटरा सआदतगंज के सामूहिक दुष्कर्म और हत्याकांड के आरोपी भले ही जेल भेज दिए गए हों, लेकिन पुख्ता सच सामने नहीं आया है।

By Edited By: Published: Mon, 02 Jun 2014 09:41 PM (IST)Updated: Mon, 02 Jun 2014 09:42 PM (IST)
अब डीएनए उठाएगा वारदात से पर्दा

बदायूं, जासं। कटरा सआदतगंज के सामूहिक दुष्कर्म और हत्याकांड के आरोपी भले ही जेल भेज दिए गए हों, लेकिन पुख्ता सच सामने नहीं आया है। पुलिस भी घटना के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं जुटा सकी है। इसलिए पुलिस ने आरोपी और मृतक चचेरी बहनों का डीएनए टेस्ट कराने के लिए पुलिस ने अदालत से अनुमति मांगी थी। अनुमति मिलने के बाद मृतक बहनों के कपडे़, स्लाइड और आरोपियों के ब्लड और स्लैब के सेंपल लेकर पुलिस हैदराबाद रवाना हो गई है। पुलिस के मुताबिक साधारण मामलों में यह रिपोर्ट आने में करीब तीन महीने लगते हैं, लेकिन यह मामला काफी संगीन है इसलिए दस दिनों में रिपोर्ट आ सकती है। रिपोर्ट आने के बाद सनसनीखेज वारदात का खुलासा हो जाएगा।

loksabha election banner

दरिंदगी भरी इस घटना के तीन आरोपी सिपाही सर्वेश यादव समेत पप्पू यादव और अवधेश यादव को पुलिस ने पहले गिरफ्तार कर लिया था। चूंकि घटना दुनिया भर में सुर्खियां बनी हुई है, इसलिए पुलिस इस केस में बारीकी से जांच कर इसकी तह तक पहुंचना चाह रही है। पुलिस ने डीएनए टेस्ट कराने के लिए तीनों आरोपियों का जेल जाने से पहले ब्लड और स्लैब का सेंपल ले लिया था। बाद में हत्याकांड के आरोपी हेड कांस्टेबल छत्रपाल और उर्वेश को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने आनन-फानन में इनका ब्लड और स्लैब सेंपल लेने से पहले ही इनको जेल भेज दिया गया। ऐसे में मृतक दोनों बहनों के कपडे़ और स्लाइड के साथ पांचों आरोपियों के ब्लड और स्लैब सेंपल डीएनए टेस्ट के लिए हैदराबाद की फोरेंसिक लैब में भेजने से पहले दोनों आरोपियों के सेंपल लेने थे।

जांच अधिकारी वीरपाल सिंह सिरोही ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में आरोपियों के ब्लड और स्लैब सेंपल लेने के लिए उन्हें जिला जेल से अस्पताल लाने की अनुमति मांगी। सोमवार को प्रभारी सीजेएम एमके सिंह ने अनुमति दे दी। आरोपियों को जिला अस्पताल लाया गया, जहां से दोनों का ब्लड और स्लैब सेंपल लेने के बाद उन्हें वापस जेल भेज दिया गया। डीएनए टेस्ट से संबंधित सभी चीजें लेकर सब इंस्पेक्टर पूरन चंद्र और वीएस पौनिया को हैदराबाद भेजा गया है। जांच अधिकारी के मुताबिक डीएनए रिपोर्ट आने में तीन महीने लगते हैं, लेकिन इस मामले की रिपोर्ट दस दिन में मिलने के आसार हैं। जांच अधिकारी के मुताबिक डीएनए रिपोर्ट आने के बाद वारदात से पूरी तरह पर्दा उठ जाएगा।

पढ़ें:बदायूं पहुंचे पासवान, कहा- खुद आकर दें जनता के सवालों का जवाब अखिलेश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.