Move to Jagran APP

अंडरव‌र्ल्ड डॉन बबलू श्रीवास्तव के भोजन पर 'पहरा'

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी की मोस्ट वांटेड की सूची में तीसरे नंबर पर शुमार माफिया सरगना ओम प्रकाश श्रीवास्तव उर्फ बबलू श्रीवास्तव के भोजन पर भी अब पहरा रहेगा। बरेली की सेंट्रल जेल में कई वर्ष से बंद अंडरव‌र्ल्ड डॉन बबलू श्रीवास्तव की जान को फिर खतरा बताया गया है। कड़ी सुरक्षा में कैद डॉन के खात्मे का प्लान

By Edited By: Published: Fri, 15 Nov 2013 01:52 PM (IST)Updated: Fri, 15 Nov 2013 01:53 PM (IST)
अंडरव‌र्ल्ड डॉन बबलू श्रीवास्तव के भोजन पर 'पहरा'

बरेली, अभिषेक मिश्र। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी की मोस्ट वांटेड की सूची में तीसरे नंबर पर शुमार माफिया सरगना ओम प्रकाश श्रीवास्तव उर्फ बबलू श्रीवास्तव के भोजन पर भी अब पहरा रहेगा। बरेली की सेंट्रल जेल में कई वर्ष से बंद अंडरव‌र्ल्ड डॉन बबलू श्रीवास्तव की जान को फिर खतरा बताया गया है। कड़ी सुरक्षा में कैद डॉन के खात्मे का प्लान इस दफा खाने के जरिए बनाया गया है, यानी जहर.। खुलासे के बाद जेल प्रशासन हरकत में आ गया है। डॉन के निवालों पर सख्त पहरा बैठा दिया है। सख्त निर्देश हैं, वह जो भी खाएगा, पहले जेल के कर्मचारी चखेंगे।

loksabha election banner

पढ़ें: 'खट्टे' होने लगे डॉन के दांत

डॉन बबलू श्रीवास्तव व दाऊद इब्राहिम की अदावत किसी से छिपी नहीं है। दोनों एक-दूसरे को समाप्त करने के लिए कुछ भी करने को तैयार है। अपनों शूटरों के जरिए एक-दूसरे को निशाने पर लिए हुए हैं। यही वजह है कि खुफिया एजेंसियां बबलू की हिफाजत को लेकर बार-बार आगाह करती रहती हैं, लेकिन हाल के दिनों में नेपाल में बदल रहे हालातों ने चिंताएं बढ़ा दी हैं।

परवेज टांडा की मौत के बाद आइएसआइ के जरिए दाऊद के गुर्गे नेपाल में फिर पैठ बनाने की फिराक में हैं। उनकी कोशिश ध्वस्त हो चुके नकली नोटों के कारोबार को भारत में फिर जिंदा करने की है। साथ ही बबलू को भी ठिकाने लगाने की फिराक में हैं। खुफिया सूत्र बताते हैं, अभी तक बबलू की कड़ी चौकसी के चलते दाऊद के गुर्गे अपने मकसद में कामयाब नहीं हो सके हैं। इसी कारण वे दूसरे रास्ते चुन सकते हैं। अंदेशा है कि जेल में कैद आतंकियों के जरिए बबलू को खाने में जहर भी दिया जा सकता है। इसके चलते जेल प्रशासन को उसके खाने की कड़ी निगरानी के निर्देश दिए गए हैं। जेल प्रशासन सीधे तौर पर तो किसी तरह की धमकी या खतरे से तो इंकार करता है, पर यह जरूर माना कि बबलू को दिया जाने वाला हरे निवाला पहले जेलकर्मी चखते हैं। जेल प्रशासन के अधिकारियों का यह भी कहना है कि बबलू ने कुछ समय पहले लजीज व्यंजनों की मांग की थी, जिसे ठुकरा दिया गया है। उसे अन्य कैदियों की तरह ही उसे दाल, रोटी और सब्जी परोसी जा रही है।

वरिष्ठ जेल अधीक्षक एके राय ने कहा कि वैसे तो बबलू श्रीवास्तव को जेल में कोई खतरा नहीं है, लेकिन हम उसके भोजन पर नजर एहतियातन रख रहे हैं।

खुफिया सूत्र बताते हैं, जिस तरह भारत सरकार दाऊद को अपने देश में तमाम घटनाओं के लिए जिम्मेदार ठहराती है। उसी तरह पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियों के निशाने पर बबलू भी रहता है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.