Move to Jagran APP

बाबा रामदेव बोले- भारत-पाकिस्तान का क्रिकेट मैच राष्ट्रधर्म के खिलाफ, शाहरुख खान के बेटे पर भी दिया बयान

योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि रविवार यानी आज भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाला क्रिकेट मैच राष्ट्रहित और राष्ट्रधर्म के खिलाफ है क्योंकि क्रिकेट का खेल और आतंक का खेल एक साथ नहीं चल सकता। भारत-पाकिस्तान के बीच टी20 क्रिकेट विश्व कप के तहत यह मैच होना है।

By Pooja SinghEdited By: Published: Sun, 24 Oct 2021 08:16 AM (IST)Updated: Sun, 24 Oct 2021 08:16 AM (IST)
बाबा रामदेव बोले- भारत-पाकिस्तान का क्रिकेट मैच राष्ट्रधर्म के खिलाफ, शाहरुख खान के बेटे पर भी दिया बयान
बाबा रामदेव बोले- भारत-पाकिस्तान का क्रिकेट मैच राष्ट्रधर्म के खिलाफ, शाहरुख खान के बेटे पर भी दिया बयान

नागपुर, प्रेट्र। योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि रविवार यानी आज भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाला क्रिकेट मैच राष्ट्रहित और राष्ट्रधर्म के खिलाफ है, क्योंकि क्रिकेट का खेल और आतंक का खेल एक साथ नहीं चल सकता। बता दें कि भारत-पाकिस्तान के बीच टी20 क्रिकेट विश्व कप के तहत यह मैच होना है।

prime article banner

रामदेव ने अभिनेता शाह रुख खान के बेटे आर्यन खान से जुड़े ड्रग्स केस पर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, बालीवुड में नशे की लत भारत की युवा पीढ़ी के लिए खतरनाक है। जिन्हें लोग अपना रोल माडल मानते हैं, वे जब ऐसे केस में फंसते हैं तो लोगों को गलत प्रेरणा मिलती है।

सारी इंडस्ट्री को मिलकर यह कचरा साफ करना चाहिए। वहीं, यह पूछे जाने पर कि उनका कहना था कि काले धन की देश में वापसी होने से ईंधन की कीमतें कम होंगी, तो उन्होंने कहा, मेरा कहना यह था कि पेट्रोल की कीमत कच्चे तेल की कीमतों के अनुरूप होनी चाहिए और उस पर कम टैक्स लगना चाहिए।

बता दें कि आज दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में दो क्रिकेट टीमों के बीच नहीं, बल्कि दो देशों के 155 करोड़ लोगों के दबाव, उम्मीद और स्वाभिमान के बीच महामुकाबला होगा। रीयल मैड्रिड और बार्सिलोना के बीच होने वाला अल क्लासिको हो या रोजर फेडरर और नोवाक जोकोविक के बीच ग्रास कोर्ट की लड़ाई। जब भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमें आपस में भिड़ती हैं तो सब पीछे छूट जाता है।

कभी एक देश रहे भारत और पाकिस्तान अब एक-दूसरे के जानी दुश्मन हैं। मामला चाहे राजनीति, कूटनीति, विदेश नीति का हो या क्रिकेट का, दोनों एक-दूसरे से आगे निकलने की होड़ में लगे रहते हैं। हर मामले की तरह टी-20 विश्व कप में भी भारत अपने पड़ोसी देश से मीलों आगे है। उसने अब तक टी-20 विश्व कप में पांच और वनडे विश्व कप में सात बार पाकिस्तान को हराया है। 135 करोड़ भारतीय चाहते हैं कि रविवार को दुबई में इस बार जीत का रिकार्ड 13-0 हो जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.