नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान व सांसद मुहम्मद अजहरुद्दीन आगामी लोकसभा चुनाव पश्चिम बंगाल से लड़ने का मूड बना रहे हैं। फरवरी 2009 में कांग्रेस से जुड़ने के बाद अजहर ने उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में लोकसभा चुनाव जीता था। इस चुनाव में पूर्व क्रिकेट कप्तान ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी को 50 हजार वोटों से हराया था।

पहली चुनावी सफलता से उत्साहित अजहरुद्दी ने कहा कि इस बात की पूरी संभावना है कि अगला लोकसभा चुनाव बंगाल की किसी सीट से लडूंगा। बंगाल के कांग्रेस नेता व रेल राज्य मंत्री अधीर रंजन चौधरी के करीबी पूर्व क्रिकेट कप्तान ने बताया कि अभी बंगाल से उनकी उम्मीदवारी की सीट निर्धारित नहीं हुई है। इस बारे में शकील अहमद व अधीर दा ही फैसला करेंगे।

अजहर की अब भी क्रिकेट खेलने की इच्छा

आगामी आम चुनाव में कांग्रेस के लिए आने वाली चुनौतियों के बारे में सांसद ने बताया कि 2009 के बाद कई चीजें बदली हैं। लेकिन आखिर में लोगों का विकास करने वाला ही विजयी होता है। इससे पहले रेल राज्य मंत्री के लिए चुनाव प्रचार करने वाले पूर्व क्रिकेट कप्तान ने उन्हें अपना 'बड़ा भाई' बताया था। 21 साल की उम्र में कोलकाता के ईडन गार्डस से अपने टेस्ट क्रिकेट की शुरुआत करने वाले अजहरुद्दीन कोलकाता से बेहतर राजनीतिक पारी को लेकर भी आशावान हैं। 50 वर्षीय कांग्रेस सांसद ने बताया कि वे बंगाल से कभी खाली हाथ नहीं लौटे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस