जम्मू(एएनआइ)। सीमा पर देश की सुरक्षा में तैनात बीएसएफ के जवानों ने भी दिवाली मनाई। जम्मू कश्मीर में सेना के जवानों ने त्यौहार का जश्न मनाया। जवानों ने जम्मू बॉर्डर पर मोमबत्तियां जलाई । साथ ही एक दूसरे को मिठाईयां खिलाकर खुशियां बांटी। इस दौरान उन्होंने जमकर डांस किया।

अपने परिवार से दूर देश की सुरक्षा के लिए सीमा पर तैनात जवानों ने खूब इंज्वाय किया। इस मौके पर जहां जवानों ने अातिशबाजी की वहीं गीत संगीत के साथ जमकर थिरके। 

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बार उत्तराखंड के हर्षिल गांव में जवानों के साथ दिवाली मनाया। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने जवानों को अपने साथ से मिठाई खिलाकर उनका उत्साह बढ़ाया। इस मौके पर पीएम कहा कि वे उन तमाम माता-पिता और गुरुजनों को नमन करते हैं, जिन्होंने आप जैसे वीर पुत्रों को जन्म दिया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश के वीर जवानों के साथ दीवाली मनाना उनका सौभाग्य है।

उन्होंने कहा कि जहां प्रकाश होता है, वहां बुरे कर्म का किसी के मन में ख्याल नहीं आता, मगर अंधेरा बुरा कर्म करने के लिए सुविधाजनक होता है। बुरे कर्म वाले अंधेरे को ही ज्यादा पसंद करते हैं। उन्होंने जवानों की तुलना दीये से करते हुए कहा कि जिस तरह दीया खुद जलकर प्रकाश करता है उसी तरह आप भी अपने आपको कष्ट देकर वह प्रकाश फैलाते हैं, जो देश में अभय पैदा करता है।

Posted By: Sanjeev Tiwari