Move to Jagran APP

'भगोड़े अमृतपाल को पकड़ने के लिए चल रहा अभियान', MEA की अपील- सोशल मीडिया पर प्रसारित गलत बयानों से बचें

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पंजाब में अधिकारी भगोड़े (अमृतपाल सिंह) को पकड़ने के लिए अभियान चला रहे हैं। हम विदेशों में रहने वाले लोगों से आग्रह करेंगे कि सोशल मीडिया पर कुछ तत्वों द्वारा प्रसारित गलत बयानों से बचें।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaPublished: Fri, 24 Mar 2023 07:56 PM (IST)Updated: Fri, 24 Mar 2023 07:56 PM (IST)
'भगोड़े अमृतपाल को पकड़ने के लिए चल रहा अभियान', MEA की अपील- सोशल मीडिया पर प्रसारित गलत बयानों से बचें
MEA की अपील- सोशल मीडिया पर प्रसारित गलत बयानों से बचें

नई दिल्ली, एएनआई। खालिस्तान समर्थक भगोड़े अमृतपाल सिंह को लेकर विदेश मंत्रालय (MEA) का शुक्रवार को बयान सामने आया। जिसमें उन्होंने विदेशों में रहने वालों लोगों से भ्रामक जानकारियों से बचने की सलाह दी।

loksabha election banner

भगोड़े को पकड़ने के लिए चल रहा अभियान

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पंजाब में अधिकारी भगोड़े (अमृतपाल सिंह) को पकड़ने के लिए अभियान चला रहे हैं। हम विदेशों में रहने वाले लोगों से आग्रह करेंगे कि सोशल मीडिया पर कुछ तत्वों द्वारा प्रसारित गलत और प्रेरित बयानों से बचें।

बता दें कि अमृतपाल सिंह बीती 18 मार्च से पुलिस को चकमा देकर भाग गया था उसकी तलाश में पुलिस की ओर से लगातार छापेमारी की जा रही है। देश के लगभग सभी राज्यों को अर्ल्ट किया गया है।

इसी बीच अरिंदम बागची ने लंदन में भारतीय उच्चायोग के बाहर हुई घटना का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि हमने लंदन में हमारे उच्चायोग के बाहर जो कुछ हुआ, उस पर प्रासंगिक एजेंसियों के साथ घटना की रिपोर्ट साझा की है। अब यह कानून प्रवर्तन एजेंसियों पर निर्भर है कि वे इसके बारे में क्या कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि लंदन और सैन फ्रांसिस्को में हमने बर्बरता के मामले को मजबूती से उठाया है। हमें उम्मीद है कि मेजबान सरकारें इसमें शामिल सभी लोगों की पहचान करने और उन पर मुकदमा चलाने के लिए कार्रवाई करेंगी और ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए आवश्यक कार्रवाई भी करेंगी।

भारतीय उच्चायोग में लगाया गया था विशाल तिरंगा

उल्लेखनीय है कि लंदन और सैन फ्रांसिस्को में खालिस्तान समर्थकों ने भारतीय उच्चायोग के बाहर प्रदर्शन किया। महज लंदन में बुधवार को करीब 2,000 प्रदर्शनकारी खालिस्तान के झंडे लहराते हुए दिखाई दिए। जिसका करारा जवाब देते हुए भारतीय उच्चायोग में एक विशाल तिरंगा लगाया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.