Move to Jagran APP

सोनिया की आवाज में अटॉर्नी जनरल को धमकी

नई दिल्ली [जासं]। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की आवाज में एक महिला द्वारा अटॉर्नी जनरल जीई वाहनवती को फोन पर धमकी देने और उन्हें इस्तीफा देने को कहने का मामला सामने आया है। काफी देर तक वाहनवती यही समझते रहे कि उनके कामकाज पर नाखुशी जाहिर करने वाली महिला सोनिया गांधी ही हैं। बाद में उन्होंने दिल्ली पुलिस की

By Edited By: Published: Mon, 23 Sep 2013 09:38 PM (IST)Updated: Mon, 23 Sep 2013 09:40 PM (IST)
सोनिया की आवाज में अटॉर्नी जनरल को धमकी

नई दिल्ली [जासं]। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की आवाज में एक महिला द्वारा अटॉर्नी जनरल जीई वाहनवती को फोन पर धमकी देने और उन्हें इस्तीफा देने को कहने का मामला सामने आया है। काफी देर तक वाहनवती यही समझते रहे कि उनके कामकाज पर नाखुशी जाहिर करने वाली महिला सोनिया गांधी ही हैं। बाद में उन्होंने दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा को शिकायत दी। केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। जल्द ही मामला दर्ज किया जाएगा।

loksabha election banner

पढ़ें : चुनाव में विकास ही होगा कांग्रेस का मुद्दा

बताया जा रहा है कि अटॉर्नी जनरल को सोनिया गांधी बनकर धमकाने का मामला सबसे पहले गृह मंत्रालय के समक्ष आया था। केंद्रीय एजेंसियों ने फोन करने वाली महिला का नाम-पता मालूम कर लिया है। महिला सार्वजनिक क्षेत्र के एक उपक्रम में कार्यरत है और वह राजनीतिक गलियारों में एक जाना-पहचाना नाम है।

हालांकि, दिल्ली पुलिस की तरफ से अभी इस प्रकरण में किसी के नाम का खुलासा नहीं किया गया है। सूत्रों के अनुसार, गत एक सितंबर को सोनिया गांधी न्यूयार्क गईं थीं। इसके बाद अटॉर्नी जनरल के दफ्तर में फोन आने शुरू हुए। फोन पर दूसरी तरफ से बताया गया कि मैडम बात करना चाहती हैं। दफ्तर स्टाफ ने अटॉर्नी जनरल के सीट पर न होने की जानकारी देते हुए उनके आने पर बात कराने की बात कही।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, इसके बाद अटॉर्नी जनरल के पास फोन दोबारा आया। महिला ने कहा कि वह न्यूयार्क से बोल रही है। हूबहू सोनिया गांधी जैसी आवाज में बात कर रही महिला ने कई महत्वपूर्ण और हाईप्रोफाइल मामलों, जिनमें कोल आवंटन से जुड़े केस भी थे, को लेकर अपनी नाराजगी जताई। बताया जा रहा है कि महिला ने वाहनवती से कहा कि उन्हें उतने ही मामले लेने चाहिए, जिनमें वे अपनी जिम्मेदारी ठीक ढंग से निभा पाएं। जीई वाहनवती के कामकाज पर नाखुशी व्यक्त करते हुए महिला ने उनसे इस्तीफा देने तक देने को कह दिया। बताया जा रहा है कि सोनिया के नाराज होने से वाहनवती खासे चिंतित हो गए। वे मान बैठे थे कि उन्हें सोनिया गांधी ने ही फोन किया है। बाद में उन्होंने यह बात दस जनपथ तक पकड़ रखने वाले एक केंद्रीय मंत्री को बताई, जिनकी मदद से पता लगा कि सोनिया गांधी ने विदेश से ऐसा कोई फोन नहीं किया है। इसके बाद गृह मंत्रालय को मामले की जानकारी दी गई।

वाहनवती का व्यवहार पद के अनुकूल नहीं :

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की आवाज में अटॉर्नी जनरल जीई वाहनवती को किए गए फर्जी कॉल की जांच का जो भी हश्र हो, भाजपा फिलहाल राहत देना नहीं चाहती है। भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने वाहनवती के पिछले रिकॉर्ड का हवाला देते हुए कहा कि उनका व्यवहार पद के अनुकूल नहीं रहा है। वहीं, कांग्रेस ने इसे जांच का विषय बताते हुए टिप्पणी से इन्कार कर दिया। सोमवार को रविशंकर ने कहा कि वाहनवती को बताना चाहिए कि वह कितने राजनीतिक नेताओं से बात करते हैं। वह पहले अटॉर्नी जनरल हैं, जिन्हें कोयला घोटाले के मामले में गवाही देनी पड़ी थी। इस मसले पर कांग्रेस प्रवक्ता पीसी चाको ने कहा कि इस मामले में उन्हें कुछ नहीं कहना, क्योंकि दिल्ली पुलिस इसकी जांच कर रही है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.