नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली के एम्स में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री का मेडिकल बुलेटिन जारी किया गया है। एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया ने पिछले दो दिनों से अस्पताल में भर्ती अटल बिहारी वाजपेयी का मेडिकल बुलेटिन जारी किया। उन्होंने बताया कि अटल बिहारी वाजपेयी की तबीयत में पिछले 48 घंटों के दौरान महत्वपूर्ण सुधार हो रहा है। उनकी किडनी अब सामान्य तरीके से काम कर रही है। जबकि हृदय गति, और बीपी भी सामान्य है। आशा है कि अगले कुछ दिनों में वो पूरी तरह ठीक हो जाएंगे। कुल मिलाकर उनका स्वास्थ्य अब बेहतर है।


गौरतलब है कि सोमवार को तबीयत बिगड़ने के कारण अटल बिहारी वाजपेयी को एम्स में भर्ती कराया गया था। अस्पताल में भर्ती होने के बाद कई बड़े नेता वाजपेयी का हाल लेने एम्स पहुंचे थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, राहुल गांधी और कई केंद्रीय मंत्रियों और नेताओं ने एम्स पहुंचकर वाजपेयी का हाल जाना था।
बता दें कि अटल बिहारी वाजपेयी डिमेंशिया (भूलने की बीमारी) से जूझ रहे हैं। वह 2009 से ही व्हीलचेयर पर हैं। उन्हें 27 मार्च 2015 को भारत रत्न से सम्मानित किया गया था। उनका जन्मदिन (25 दिसंबर) सुशासन दिवस के रूप में मनाया जाता है।

Posted By: Manish Negi