Move to Jagran APP

Assam Meghalaya border dispute: मेघालय सरकार ने 7 जिलों में इंटरनेट निलंबन को 48 घंटे के लिए और बढ़ाया

Assam Meghalaya border dispute मेघालय सरकार ने सात जिलों में मोबाइल इंटरनेट और डेटा सेवाओं के निलंबन को 26 नवंबर से अगले 48 घंटों के लिए बढ़ा दिया है। यह निर्णय मेघालय और असम के बीच सीमा पर हुई हिंसा में 7 लोगों की मौत के बाद लिया गया।

By AgencyEdited By: Achyut KumarPublished: Sat, 26 Nov 2022 12:35 AM (IST)Updated: Sat, 26 Nov 2022 05:11 AM (IST)
Assam Meghalaya border dispute: मेघालय सरकार ने 7 जिलों में इंटरनेट निलंबन को 48 घंटे के लिए और बढ़ाया
मेघालय के सीएम कोनराड संगमा (फोटो- पीटीआइ)

शिलांग, एएनआइ। Assam Meghalaya border dispute: मेघालय सरकार ने शुक्रवार को 7 जिलों में इंटरनेट निलंबन को 48 घंटे के लिए बढ़ा दिया। पुलिस के अनुसार, सोशल मीडिया प्लेटफार्म जैसे व्हाट्सएप, फेसबुक, ट्विटर, यूट्यूब आदि में कानून और व्यवस्था को गंभीर रूप से भंग करने की क्षमता है।

prime article banner

असम मेघालय सीमा के सीमावर्ती इलाकों में अप्रिय घटना के मद्देनजर शुक्रवार को एक सार्वजनिक आदेश जारी करते हुए, जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई थी, मेघालय सरकार ने राज्य के 7 जिलों (पश्चिम जयंतिया हिल्स, ईस्ट जयंतिया हिल्स, ईस्ट खासी हिल्स, री-भोई, ईस्टर्न वेस्ट खासी हिल्स, वेस्ट खासी हिल्स और साउथ वेस्ट खाली हिल्स) में इंटरनेट बंद जारी रखने का फैसला किया। इन जिलों में इंटरनेट निलंबन 26 नवंबर को सुबह 10 बजकर 30 मिनट से शुरू होगा।

बता दें, मेघालय की राजधानी शिलांग में गुरुवार शाम को उपद्रवियों द्वारा एक ट्रैफिक बूथ में आग लगाने और एक सिटी बस समेत तीन पुलिस वाहनों पर हमला करने के बाद तनाव व्याप्त हो गया था। यह घटना 22 नवंबर को असम-मेघालय सीमा पर हुई हिंसा के विरोध में कुछ समूहों द्वारा आयोजित मोमबत्ती जुलूस के दौरान हुई।

मिली जानकारी के अनुसार, प्रदर्शनकारियों ने तनाव शांत करने के लिए तैनात पुलिस बलों पर पत्थर और पेट्रोल बम फेंके। रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रदर्शनकारियों ने तनाव शांत करने के लिए तैनात पुलिस बलों पर पत्थर और पेट्रोल बम फेंके। इस दौरान प्रदर्शनकारियों को तितर बितर करने और आदेश को लागू करने के लिए सुरक्षाकर्मियों को आंसू गैस के गोले दागने पड़े।

ये भी पढ़ें: Assam-Meghalaya Border Dispute: मेघालय के जयंतिया हिल्स में स्थिति तनावपूर्ण, असम ने बंद की ईंधन की सप्लाई

एएनआइ से फोन पर बात करते हुए शिलांग के ईस्ट खासी हिल्स के एसपी एस नोंगटंगर ने कहा कि इस घटना में एक सिटी बस और एक जिप्सी समेत तीन पुलिस वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। उपद्रवियों ने शहर में एक ट्रैफिक बूथ में आग लगा दी और पुलिसकर्मियों पर पेट्रोल बम फेंके।

इससे पहले मंगलवार को असम के पुलिस और वन रक्षकों की टुकड़ी और ग्रामीणों के बीच कथित झड़प में छह लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। यह झड़प पश्चिम जयंतिया हिल्स के मुकरोह गांव की सीमा से लगे इलाके में हुई। मारे गए लोगों में असम एक वनरक्षक भी था।

ये भी पढ़ें: FTX: कैसे ताश के महल की तरह ढह गया दुनिया का पांचवां सबसे बड़ा क्रिप्टो एक्सचेंज

ये भी पढ़ें: Fact Check : मंदिर से सूर्य दिखने वाली यह तस्वीर ओडिशा के कोणार्क की नहीं, वायरल दावा गलत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.