Move to Jagran APP

असम सरकार की नई योजना, प्रत्येक परिवार को महीने पर मिलेंगे 1,000 रुपये

असम सरकार ने नई योजना शुरू की है। इसके तहत प्रत्येक परिवार को महीने पर हजार रुपये प्रदान किए जाएंगे।

By Pooja SinghEdited By: Published: Thu, 13 Aug 2020 08:52 AM (IST)Updated: Thu, 13 Aug 2020 08:52 AM (IST)
असम सरकार की नई योजना, प्रत्येक परिवार को महीने पर मिलेंगे 1,000 रुपये
असम सरकार की नई योजना, प्रत्येक परिवार को महीने पर मिलेंगे 1,000 रुपये

दिसपुर, एएनआइ। असम सरकार ने एक ऐसी योजना की घोषणा की है, जिसके तहत एक परिवार को दैनिक जरूरतों के लिए प्रति माह लगभग 1000 रुपये मिलेंगे। इस योजना का फायदा सिर्फ परिवार में एक महिला के नामंकान किए जाने के बाद मिलेगा। पुरुष सदस्य इस योजना के लाभ के हकदार नहीं होंगे। राज्य मंत्री एचबी सरमा ने इसकी जानकारी देते हुआ कहा कि वह इस योजना के तहत 17 लाख परिवारों को कवर करने जा रहे हैं। 

loksabha election banner

कोरोना संकट में किया एलान

बता दें कि इस योजना का एलान ऐसे समय में हुआ है जब पूरा देश चीन के वुहान से फैले कोरोना संकट का सामना कर रहा है। इस वायरस से असम भी अछूता नहीं है। राज्य में कोरोना के अलावा लोगों क बाढ़ का भी सामना करना पड़ रहा है।

असम में कोरोना में कोरोना वायरस

असम में कोरोना के अभी तक 68,999 तक मामले दर्ज हो चुके हैं वहीं मरनेवालों का आंकड़ा 161 तक पहुंच गया है। देश की बात करें तो यहां पर संक्रमितों क आंकड़ा 23 लाख 29 हजार के पार पहुंच गया है। वही मौत की संख्या 46 हजार के पार पहुंच गई है। 

महाराष्ट्र सबसे अधिक संक्रमित राज्य

देश में सबसे अधिक संक्रमित राज्य महाराष्ट्र है। यहां पर मौत का आंकड़ा 18 हजार के पार पहुंच गया है वहीं संक्रमितो की संख्या 5 लाख 35 हजार के पार पहुंच गई है। दूसरे नंबर पर संक्रमित राज्य तमिलनाडु है। यहां पर संक्रमितों की संख्या तीन लाख के पार पहुंच गई है वहीं मरनवालों की संख्या 5,159 तक पहुंच गया है। तीसरे नंबर पर संक्रमित राज्य आंध्र प्रदेश है। यहां पर संक्रमितों की संख्या 2 लाख 44 हजार के पार पहुंच गया है। वहीं मौत का आंकड़ा 5 हजार के पार पहुंच गया है। आंध्र प्रदेश के बाद कर्नाटक और देश की राजधानी दिल्ली सबसे ज्यादा संक्रमित राज्य है। बता कि दुनिया में भारत तीसरे नंबर पर संक्रमित राज्य है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.