चेन्‍नई (एएनआई)। तमिलनाडु के एक छोटे से गांव की एक लड़की ने सरकार से पायलट ट्रेनिंग लेने के लिए आर्थिक मदद मांगी है। इस लड़की का नाम उधया कीर्तिका है जो यहां के थेनी गांव की रहने वाली है। उधया दरअसल, एक एस्‍टोनॉट बनना चाहती है। इसके लिए उसको इस ट्रेनिंग की सख्‍त जरूरत है जो उसको एस्‍ट्रोनॉट बनने में मदद कर सकती है।

कनाडा की पायलट ट्रेनिंग अकादमी से उसके एडमिशन का कंफर्मेशन मिलने के बाद उसने सरकार से अपील की है कि उसको इसमें एडमिशन के लिए 50 लाख की मदद की जाए। सरकार के साथ-साथ उधया ने लोगों से भी मदद के लिए आगे आने की अपील की है।

उधया का कहना है कि उसने यूक्रेन की एयरफ्रोर्स यूनिवर्सिटी से एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस में स्‍नातक की डिग्री हासिल की है। इसके अलावा उसने पोलैंड से दस अलग-अलग तरह की एस्‍ट्रोनॉट ट्रेनिंग भी ली है। अब उसकी कनाडा से पायलट ट्रेनिंग लेने की पूरी उम्‍मीद सरकार पर टिकी है।

उधया को कनाडा से एडमिशन कंफर्मेशन का पत्र मिलने के बाद उसकी उम्‍मीदों को पंख लग गए हैं। अब वो अपने बचपन के सपने को पूरा करना चाहती है। उधया का बचपन से ही ये सपना रहा है कि वो बड़े होकर इस प्रोफेशन में जाए और देश का नाम रोशन करे। उसकी इसी चाहत ने उसको इसके लिए कड़ी मेहनत करने का हौसला दिया है।

उधया को कई अवार्ड भी हासिल हुए हैं जो उसने अपनी पढ़ाई के दौरान हासिल किए हैं। एस्‍ट्रोनॉट बनने के लिए दस ट्रेनिंग पूरी करने वाली उधया को अब इस रास्‍ते की ग्‍यारहवीं ट्रेनिंग लेनी है, जो उसको उसकी मंजिल के और करीब ले जाएगी।

 

Edited By: Kamal Verma