Move to Jagran APP

भाजपा के 'विजन डॉक्‍यूमेंट' के खिलाफ असम गण परिषद का प्रदर्शन

दिल्‍ली विधानसभा चुनावों के लिए जारी किए गए भारतीय जनता पार्टी के 'विजन डॉक्यूमेंट' में पूर्वोत्तर के लोगों को 'प्रवासी' लिखे जाने पर छिड़ा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। गोवहाटी में अब असम गण परिषद(एजीपी) के सदस्‍य भाजपा के विजन डॉक्‍यूमेंट के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने उतर

By T empEdited By: Published: Thu, 05 Feb 2015 12:57 PM (IST)Updated: Thu, 05 Feb 2015 01:03 PM (IST)
भाजपा के 'विजन डॉक्‍यूमेंट' के खिलाफ असम गण परिषद का प्रदर्शन

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए जारी किए गए भारतीय जनता पार्टी के 'विजन डॉक्यूमेंट' में पूर्वोत्तर के लोगों को 'प्रवासी' लिखे जाने पर छिड़ा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। गोवहाटी में अब असम गण परिषद(एजीपी) के सदस्य भाजपा के विजन डॉक्यूमेंट के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने उतर गए हैं।

loksabha election banner

प्रदर्शन कर रहे असम गण परिषद के सदस्यों ने शर्ट नहीं पहन रखी है और उन्होंने बैनर से अपने शरीर का निचला भाग ढंक रखा है। इससे पहले गोवहाटी में ही बुधवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा के विजन डॉक्यूमेंट के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था।

गौरतलब है कि दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए मंगलवार को जारी भारतीय जनता पार्टी के विजन डॉक्यूमेंट में राष्ट्रीय राजधानी में रहने वाले पूर्वोत्तर के लोगों के लिए 'प्रवासी' (इमिग्रेंट्स) लिखे जाने से विवाद खड़ा हो गया था। कांग्रेस ने बीजेपी से माफी मांगने और शब्दों को हटाने की मांग की थी। विजन डॉक्यूमेंट में एक जगह पर लिखा था, 'पूर्वोत्तर के प्रवासियों (इमिग्रेंट्स फ्रॉम नॉर्थ-ईस्ट) को संरक्षण प्रदान किया जाएगा। इसमें पूर्वोत्तर के 'प्रवासियों' के संरक्षण के लिए सभी थानों में विशेष प्रकोष्ठ और 24 घंटे का हेल्पलाइन नंबर देने की बात की गई है।'

हालांकि 'विजन डॉक्यूमेंट' में पूर्वोत्तर के लोगों को 'प्रवासी' लिखे जाने पर भारतीय जनता पार्टी खेद प्रकट कर चुकी है। भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने इसे अनचाही गलती माना है, लेकिन इस पर विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है। केंद्रीय दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बुधवार को कहा कि यह असावधानीवश हुई गलती थी, जिसे सुधार लिया गया है। हमने विजन डॉक्यूमेंट के उस पन्ने को फिर से छपवाया है जिसमें पूर्वोत्तर के लोगों को प्रवासी लिखा गया था।

इसे भी पढ़ें: विजन डॉक्यूमेंट: हर महीने दिल की बात करेंगे

इसे भी पढ़ें: भाजपा ने 'विजन डॉक्यूमेंट' में पूर्वोत्तर के लोगों को 'प्रवासी' लिखने की गलती सुधारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.