Move to Jagran APP

पुलिसकर्मी से शख्‍स ने पूछा- सर आपका मास्‍क कहां है, तो करने लगा बदतजीमी, मामला दर्ज

इंदौर में एक पुलिसवाला बिना मास्क पहने मोटरसाइकिल पर जा रहा था। ऐसे में एक अन्य बाइक सवार ने जब इसे लेकर सवाल पूछ लिया तो पुलिसकर्मी ने कथिततौर पर उससे अभद्रता की।

By Tilak RajEdited By: Published: Wed, 22 Jul 2020 12:05 AM (IST)Updated: Wed, 22 Jul 2020 12:05 AM (IST)
पुलिसकर्मी से शख्‍स ने पूछा- सर आपका मास्‍क कहां है, तो करने लगा बदतजीमी, मामला दर्ज
पुलिसकर्मी से शख्‍स ने पूछा- सर आपका मास्‍क कहां है, तो करने लगा बदतजीमी, मामला दर्ज

इंदौर, पीटीआइ। कानून-व्‍यवस्‍था को लागू कराने की जिम्‍मेदारी जिन कंधों पर है, अगर वही इसे तोड़ें! पुलिस से यह उम्‍मीद की जाती है कि कोई नियम दूसरों पर लागू कराने से पहले वे खुद इसका पालन करें। वहीं, जिम्‍मेदार नागरिक का यह फर्ज है कि वह नियम कानून तोड़ने वाले से सवाल करे, फिर चाहे वह कोई पुलिसवाला ही क्‍यों न हो। हालांकि, मध्‍यप्रदेश में इंदौर के एक शख्‍स को ऐसा करना भारी पड़ी। इंदौर में एक पुलिसवाला बिना मास्क पहने मोटरसाइकिल पर जा रहा था। ऐसे में एक अन्य बाइक सवार ने जब इसे लेकर सवाल पूछ लिया, तो पुलिसकर्मी ने कथिततौर पर उससे अभद्रता की। इस पूरी घटना का एक वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है।

loksabha election banner

डीआइजी ने दिए मामले की जांच के आदेश

मामला, इंदौर के परदेशीपुरा थाना क्षेत्र का है। वीडियो वायरल हुआ, तो पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि मामले में पीड़ित व्यक्ति आकाश विश्वकर्मा ने पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआइजी) हरिनारायणाचारी मिश्रा को संबंधित पुलिसकर्मी के खिलाफ लिखित शिकायत की है। डीआईजी ने बताया कि उन्होंने विश्वकर्मा की शिकायत पर जांच के निर्देश दिए हैं।

पुलिसकर्मी ही तोड़ रहा था नियम

वीडियो में एक पुलिस आरक्षक मास्क पहने बगैर मोटरसाइकिल चलाता नजर आ रहा है। वीडियो में पुलिसकर्मी के पास ही चल रहे एक अन्य वाहन सवार की आवाज सुनाई दे रही है। इसमें शख्‍स कह रहा है- 'अरे सर, मास्क कहां है आपका?' शख्‍स के सवाल पूछने के बाद पुलिसकर्मी मोबाइल की ओर झपटता हुआ नजर आ रहा है। बता दें कि जिले में इन दिनों सरकारी अधिकारियों को जगह-जगह उन लोगों से जुर्माना वसूलते देखा जा सकता है, जो मास्क पहने बगैर घर से बाहर निकल रहे हैं। हालांकि, जब पुलिसकर्मी ही मास्‍क नहीं लगाएंगे, तो आम जनता को कैसे मास्‍क लगाने के लिए बाध्‍य कर पाएंगे।

उल्‍लेखनीय है कि इंदौर देश में कोरोनावायरस से सबसे अधिक प्रभावित जिलों में से एक है। इसलिए प्रशासन ने इस महामारी से बचाव के उपाय अपनाने को लेकर विस्तृत आदेश जारी किया है। इसमें सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना भी अनिवार्य कर दिया गया है। वहीं, यदि कोई मास्‍क नहीं पहनता है, तो उससे मौके पर ही 200 रुपये का जुर्माना वसूलने का प्रावधान है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.