ईटानगर, पीटीआई। अरुणाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के 19 नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को कहा कि राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 359 हो गई है। इसमें से राजधानी इटानगर, नाहरलागुन, निर्जुली और बांदरदेवा से 11 मामले दर्ज किए गए हैं। चंगलांग जिले के सात मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि नामसी जिले से एक मामला सामने आया है।

राज्य निगरानी अधिकारी डॉ. एल जंपा ने बताया कि राजधानी क्षेत्र के 11 कोरोना संक्रमितों में से सात नाहरलागुन के विभिन्न इलाकों से हैं, जबकि एक मामला इटानगर में होटल डोनी पोलो अशोक के पास के क्षेत्र से सामने आया है। तीन स्वास्थ्य कर्मचारियों को राजधानी क्षेत्र में वायरस से संक्रमित पाया गया है। इसमें से दो शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में संक्रमित पाए गए थे और एक नाहरलागुन में टोमो रिबा इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ एंड मेडिकल साइंसेज में मिला है।

अधिकारी ने कहा कि चांगलांग जिले के सात पॉजिटिव मरीज तमिलनाडु और उत्तर प्रदेश से लौटे हैं जबकि नामसाई का व्यक्ति तमिलनाडु से लौटा है। डॉ. जम्पा ने कहा कि रविवार को कैपिटल कॉम्प्लेक्स के सात, वेस्ट कामेंग के चार और चांगलांग के दो लोगों को छुट्टी दे दी गई थी, जिनके स्वाब के नमूने लगातार दो परीक्षणों के बाद नेगेटिव पाए गए थे।

राज्य मंत्रिमंडल ने शनिवार को कैपिटल कॉम्प्लेक्स में 20 जुलाई को शाम 5 बजे तक एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया गया है। इससे पहले इस क्षेत्र में कोरोना वायरस मामलों की संख्या में वृद्धि को देखते हुए 6 जुलाई को कैपिटल कॉम्प्लेक्स में एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन लगाया गया था।

बता दें कि कैपिटल कॉम्प्लेक्स क्षेत्र में अब तक 123 मामले दर्ज किए गए हैं, जो राज्य में सबसे अधिक है। इसके बाद चांगलांग में 38 मामले, वेस्ट कामेंग में 15 मामले, नामसाई में 14 और लोअर सुबानसिरी में 12 मामले दर्ज किए गए हैं। राज्य में 219 सक्रिय मामले हैं, जबकि 138 मरीजों को ठीक होने के बाद छुट्टी दे दी गई।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस