मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली [जागरण स्पेशल] Arun Jaitley Passes Away- बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली सोशल मीडिया पर सबसे अधिक एक्टिव रहते थे, वो हर जानकारी को उसी के माध्यम से साझा करते थे। तमाम तरह की जानकारियों को साझा करने के लिए उन्होंने बकायदा अपनी एक साइट बनाकर रखी थी, इस साइट पर वो हर तरह की जानकारियां और सरकार की नीतियों का उल्लेख कर दिया करते थे। इस पेज का नाम Arunjaitley.com है। इस पेज को 8 अलग-अलग हेड में बांटा गया था। उसी हेड में वो सारी जानकारी साझा किया करते थे। इसमें Home, About Me, My Journey, My Thoughts, News, Gallery, Videos, Get In Touch जैसे हेड बनाए गए थे। इसी हेड में चीजों को अपडेट किया जाता रहा है।

हर तरह की दी है जानकारी

इस पेज में उनकी ओर से सारी जानकारी विस्तार से दी गई है। पर्सनल लाइफ, पर्सनल पोजिशन, शादी का दिन, बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल होना, लॉ प्रैक्टिस और अंत में स्ट्रगलिंग डेस के बारे में लिखा गया है। इसके बाद मॉय जर्नी का कॉलम है। इस कॉलम को बहुत ही बेहतरीन तरीके से मैनेज किया गया है। इसमें साल 1952 की शुरुआत से लेकर साल 2018 तक को एक स्केल के माध्यम से दिखाया गया है। इसी में हर साल में एक बड़ी उपलब्धि की एक फोटो लगाई गई है और उसकी डिटेल दी गई है। साल 2018 के बाद से इस अपडेट नहीं किया गया है। इसमें सिर्फ ये लिखा गया है कि वो फिर से राज्यसभा के सांसद चुने गए।

My Thoughts

My Thoughts के कॉलम के तहत उन्होंने 6 अगस्त को अंतिम बार इसे अपडेट किया था, उसके बाद वो बीमार हो गए और एम्स में भर्ती हो गए थे। उसके बाद से उनकी इस साइट पर इस कॉलम में कोई अपडेट नहीं हुआ है। इसके बाद NEWS का कॉलम है इस कॉलम में उन्होंने 9 अगस्त को दैनिक जागरण के अलावा अन्य अखबारों की खबर को शेयर किया था। वो भी यहां पर दिख रही हैं। गैलरी हेड के तहत उन्होंने अपनी विभिन्न अवसरों की विभिन्न तरह की तस्वीरें शेयर की है। उन तस्वीरों को भी यहां पर बेहतर ढ़ग से लगाया गया है।

शेयर की है दर्जनों वीडियो

उन्होंने अपनी दर्जनों वीडियो भी शेयर की है। इस वीडियो में उनके दिए गए भाषण और पत्रकार वार्ता शामिल है। सभी को यहां पर बारी-बारी से पोस्ट किया गया है। इसके बाद सबसे अंतिम में Get In Touch हेड दिया गया है। यहां से कोई भी उनसे वाया मेल से संपर्क कर सकता था।

यदि ये कहा जाए कि यदि किसी को भी अरुण जेटली के बारे में जानकारी लेनी है तो वो उनके पेज पर जाकर वो सारी जानकारी ले सकता है। यहां उनके जीवन से जुड़े हर पहलु को शामिल किया गया है।   

अरुण जेटली से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें:- 

Arun Jaitley: जेटली के परिवार में कौन-कौन है, जानिए क्या करते हैं उनके बेटा और बेटी  

Arun Jaitley: कोई लोकसभा चुनाव नहीं जीते, फिर भी माने जाते थे राजनीति के मझे खिलाड़ी 


 

Posted By: Vinay Tiwari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप