नई दिल्ली [जागरण स्पेशल] 

9 अगस्त को एम्स में भर्ती हुए पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली हमारे बीच में नहीं रहे हैं, लेकिन उन्होंने देश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। दिल्ली में पैदा होने वाले अरुण जेटली वैसे तो हर क्षेत्र में बेहद ही दिल लगाकर काम करते थे, लेकिन क्या आपको पता है कि उनकी खास रुचि कपड़े पहनने में भी थी, वो एक दिन में कई बार कपड़े पहनते थे। अपनी गाड़ी में वो कई ड्रेस लेकर भी चलते थे। उनको कपड़े पहनने का शौक था, येकई बार देखने में भी आया है। वो अक्सर बैठक, प्रेस कॉन्फ्रेंस या यात्रा के दौरान इसी अंदाज में दिख जाते थे। अरुण जेटली से जुड़े लोग मानते हैं कि उन्हें नए- नए कपड़े पहनने का काफी शौक था। 

सुब्रमण्यम स्वामी भी अरुण जेटली के ड्रेसअप सेंस की कर चुके हैं तारीफ 
भाजपा के नेता सुब्रमणयम स्वामी भी अरुण जेटली के ड्रेसिंग सेंस की तारीफ कर चुके हैं। अपने एक बयान में उन्होंने अरुण जेटली की ड्रेस पर टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा कि जब भी अरुण जेटली विदेशी दौरे पर जाते थे तो वह बेहद ही शानदार लगते हैं। 

नए नए ब्लेजर पहनने के थे शौकीन 
आमतौर जब भी आपने अरुण जेटली को किसी भी बैठक या किसी दौरे में जाते हुए देखा होगा तो एक बात जरुर ध्यान दी होगी कि वह ज्यादातर ब्लेजर पहनते थे। खास बात ये है कि वह हर दिन अलग-अलग रंगों के ब्लेजर में दिखाई देते थे। जानकारों की मानें तो वह नए -नए रंगों को ब्लेजर पहनना बहुत पसंद करते थे।

नए नए कुर्ते भी पहनने के थे शौकीन 
ब्लेजर के अलावा आपने देखा होगा कि अरुण जेटली कभी-कभी कुर्ते में भी नजर आते थे। संसद में बजट पेश करना हो या फिर मीडिया से बातचीत में मुखातिब होना हो। अरुण जेटली का अपना ही स्टाइल रहा है। कुर्ते में भी वह कई रंगों के कुर्ते में नजर आ जाते थे। जिसे देख कर ये कहना गलत नहीं होगा कि वह कुर्ते पहनने में भी काफी रूचि रखते थे। 

 

अरुण जेटली से जुड़ी और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें:

वकील नहीं बनना चाहते थे अरुण जेटली, देश ने खो दिया एक प्रखर राजनेता

नहीं रहे अरुण जेटली, 66 साल की उम्र में निधन

Posted By: Pooja Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस