Move to Jagran APP

कोई भी प्रवासी मजदूर पैदल यात्रा करने पर ना हो मजबूर, चलाई जाए बस और ट्रेन- तेलंगाना CM

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रेशेखर राव ने गुरुवार को सभी अधिकारियों को आदेश दिए हैं कि वह प्रवासी मजूदर के लिए बस और ट्रेनें की व्यवस्था करें।

By Pooja SinghEdited By: Published: Fri, 22 May 2020 07:36 AM (IST)Updated: Fri, 22 May 2020 07:36 AM (IST)
कोई भी प्रवासी मजदूर पैदल यात्रा करने पर ना हो मजबूर, चलाई जाए बस और ट्रेन- तेलंगाना CM
कोई भी प्रवासी मजदूर पैदल यात्रा करने पर ना हो मजबूर, चलाई जाए बस और ट्रेन- तेलंगाना CM

हैदराबाद,एएनआइ। इस वक्त देश में लॉकडाउन का चौथा चरण चल रहा है। ऐसे में कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते देश के कोने-कोने में लोग फंसे हुए हैं। ऐसे लोगों की मदद के लिए सरकार की तरफ से स्पेशल ट्रेन, बस, और फ्लाइट्स भी चलाई गई हैं, लेकिन फिर भी अपने घर जाने को बेताब प्रवासी पैदल यात्रा करने को मजबूर हैं। अब तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रेशेखर राव ने गुरुवार को सभी अधिकारियों को आदेश दिए हैं कि वह प्रवासी मजूदर के लिए बस और ट्रेनें की व्यवस्था करें ताकी कोई भी प्रवासी मजदूर अपने घर जाने के लिए पैदल यात्रा ना करें। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कहा ट्रेन की सेवा नहीं है तो इन लोगों की मदद के लिए बस सेवा दी जाए। 

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ने सभी अधिकारियों निर्देश देते हुए कहा कि कोई भी प्रवासी मजदूर अपने घर के लिए पैदल नहीं जाना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सभी प्रवासी मजदूरों को उनके घरों तक पहुंचाने की जिम्मेदारी राज्य सरकार लेगी। मुख्यमंत्री के बेटे और राज्य नगर प्रशासन मंत्री के टी रामाराव ने इससे पहले कहा था कि राज्य सरकार ने इन लोगों की मदद के लिए बेहद ही कम समय में पहले भी 75 बसें चलाई थी और एक लाख लोगों के लिए घर का बंदोबस्त किया था, जिसमे कम से 6 करोड़ रुपये खर्च हुए थे। 

बता दें कि इस वक्त देश बेहद ही नाजुक स्थिति से गुजर रहा है। इस वक्त देश में कोरोना वायरस से मरनेवालों की संख्या 3 हजार के पार पहुंच गई है वहीं संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख के पार पहुंच गया है। इस वक्त देश के कोने-कोने में फंसे लोगों के लिए सरकार की तरफ से कई योजनाएं चलाई जा रही है। इसके बाद भी अपने घर में जाने के लिए बेताब प्रवासी पैदल ही चल रहे हैं। ऐसे में इस दौरान हुई कई सड़क हादसों में मजदूरों की जान गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.