श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। ईद मनाने घर जा रहे सैन्यकर्मी औरंगजेब को अगवा कर मौत के घाट उतारने के एक दिन बाद शुक्रवार को आतंकियों ने उन्हें यातनाएं देने का वीडियो जारी किया है। सैन्यकर्मी औरंगजेब को गोली मार शहीद करने से पूर्व आतंकियों ने बेरहमी से पिटाई की थी। जवान के कपड़ों पर मिट्टी लगी हुई थी। चेहरे पर भी मारपीट के निशान साफ नजर आ रहे थे। शुक्रवार दोपहर से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में आतंकी औरंगजेब से गत दिनों मारे गए आतंकियों के बारे में पूछताछ कर रहे हैं।
वे वसीम, तल्हा, समीर और कुछ अन्य आतंकियों को मार गिराने के अभियान में उसकी व मेजर शुक्ला की भूमिका के बारे में पूछ रहे हैं। मुठभेड़ के दौरान मारे गए आतंकियों के चेहरे गोलियों से बिगड़ने पर आतंकी उससे पूछ रहे थे। हालांकि किसी आतंकी का वीडियो में चेहरा नजर नहीं आ रहा है, लेकिन उनकी आवाज साफ सुनाई देती है। एक आतंकी पूछ रहा है कि उनके साथियों के शवों के साथ बेहुरमती किसने की है। जवान के शरीर पर छह से सात गोलियां मारी गर्इं। इसके अलावा शरीर के विभिन्न हिस्सों पर यातनाएं देने के निशान भी पाए गए।
शहीद औरंगजेब सेना की 44 आरआर में तैनात थे। वह मेजर शुक्ला संग उस दस्ते का हिस्सा थे, जिसने पुलवामा और उसके साथ सटे इलाकों में बीते एक साल के दौरान दो दर्जन से ज्यादा आतंकियों का सफाया किया है। वह 30 अप्रैल को खूंखार आतंकी समीर टाइगर को मार गिराने वाले दस्ते का भी हिस्सा थे।

Posted By: Manish Negi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस