राजौरी, जेएनएन। पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार को नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर राजौरी के लाम सेक्टर में भारी गोलाबारी की, जिसमें भारतीय सेना का एक जवान घायल हो गया। भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब दिया है। देर शाम तक दोनों तरफ से गोलाबारी जारी रही। भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में सीमा पार नुकसान होने की सूचना है। हालांकि, इसकी अभी तक पुष्टि नहीं हुई है।

जानकारी के अनुसार, शाम करीब पांच बजे पाकिस्तानी सेना ने एकाएक सैन्य चौकियों को निशाना बनाते हुए गोलाबारी शुरू कर दी। इस गोलाबारी में लाम सेक्टर में एक अग्रिम चौकी पर तैनात सेना का जवान घायल हो गया। उसे उपचार के लिए तुरंत सैन्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया। दूसरी ओर भारतीय सेना ने भी पाक सेना को जवाब देना शुरू कर दिया। सूत्रों के अनुसार, इस सेक्टर में बर्फबारी नहीं होती है और घुसपैठ के लिए आतंकी पहले भी कई बार इस सेक्टर का उपयोग कर चुके हैं।

मंगलवार को भी पाक सेना इस गोलाबारी की आड़ में आतंकियों के दल को भारतीय क्षेत्र में दाखिल करवाने का प्रयास कर रही थी, जिसे सीमा पर तैनात भारतीय सेना के जवानों ने विफल कर दिया। पुंछ के जंगलों में तलाशी अभियानपुंछ के खनेतर और मगनाड़ गांव के जंगलों में मंगलवार सुबह सेना की राष्ट्रीय राइफल बटालियन और पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने संयुक्त तलाशी अभियान चलाया। बताया जा रहा है कि ग्रामीणों ने जंगली इलाकों में संदिग्ध लोगों को देखा था, जिसके बाद सेना और पुलिस ने यह तलाशी अभियान चलाया।

उल्‍लेखनीय है कि पाकिस्तानी सेना ने शनिवार को जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले के देगवार सेक्टर में भारी फायरिंग की थी जिसमें एक भारतीय सैनिक शहीद हो गया और तीन अन्य घायल हो गए। शहीद नायक राजीव सिंह शेखावत राजस्थान के जयपुर जिले के रहने वाले थे। यही नहीं सुरक्षा बलों ने शनिवार दो जम्‍मू कश्‍मीर में अलग अलग आतंकवादी संगठनों के पांच सक्रिय आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था।  

Posted By: Krishna Bihari Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस