Move to Jagran APP

हंदवाड़ा और कुपवाड़ा में स्थिति अब भी तनावपूर्ण, सेना ने दोबारा कर्फ्यू लगाया

मंगलवार को कुछ लोगों ने एक छात्रा के साथ सैन्याकर्मी द्वारा छेडखानी किए जाने की अफवाह फैलाई और इसके बाद वहां हिंसा शुरु हो गई थी।

By Atul GuptaEdited By: Published: Mon, 18 Apr 2016 11:40 AM (IST)Updated: Mon, 18 Apr 2016 05:10 PM (IST)
हंदवाड़ा और कुपवाड़ा में स्थिति अब भी तनावपूर्ण, सेना ने दोबारा कर्फ्यू लगाया

श्रीनगर (जेएनएन)। उत्तरी कश्मीर के हंदवाडा और कुपवाड़ा में सोमवार को प्रशासन को कर्फ्यू में ढील को फौरन वापस लेते हुए दोबारा कफर्यू लगाना पड़ा। स्थानीय लोगों ने बताया कि सुबह तीन घंटे की ढील के बाद कुछ समय तक सबकुछ सामान्य रहा। लेकिन जल्दी ही हालात बदल गए और बड़े पैमाने पर सुरक्षाबलों के खिलाफ प्रदर्शनों का दौर शुरू हो गया। कुछ जगहों पर प्रदर्शनकारी हिंसा पर उतर आए। स्थिति को बेकाबू होते देख प्रशासन ने दोबारा कर्फ्यू लगा दिया।

loksabha election banner

इस मामले पर मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने नौजवानों से आग्रह किया है कि राज्य में अमन बहाली में सरकार की मदद करें। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा है कि जहां भी नाइंसाफी होगी वहां पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

छात्रों ने किया कक्षाओं का वहिष्कार

कश्मीर विश्वविदयालय में आज छात्रों ने हंदवाडा मामले पर अपनी कक्षाओं का बहिष्कार कर प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने पाकिस्तानी ध्वज लहराने के अलावा पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगाए।

गौरतलब है कि जिला कुपवाड़ा में गत मंगलवार से ही स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। गत मंगलवार को कुछ लोगों ने एक छात्रा के साथ सैन्याकर्मी द्वारा छेड़खानी किए जाने की अफवाह फैलाई और इसके बाद वहां हिंसा शुरू हो गई थी। इस घटना के बाद फैली हिंसा में अबतक पांच लोगों की मौत हो चुकी है। पूरे कुपवाड़ा जिले में कर्फ्यू गत मंगलवार से ही जारी है। प्रशासन ने गत रोज हालात को बेहतर देख आज सुबह तीन घंटे की राहत देने का फैसला किया था। सुबह कफर्यू में ढील भी दी गई। लेकिन हालात पुनः बिगड़ गए।

पढ़ें- हंदवाडा हिंसा: कोर्ट ने पूछा किस कानून के तरह छात्रा को पुलिस हिरासत में रखा गया?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.