Move to Jagran APP

पाकिस्तान आतंकवाद रोके, हम नीरज चोपड़ा की तरह पेश आएंगे- आर्मी चीफ

बिपिन रावत ने कहा, पाकिस्तान को पहला कदम उठाना होगा, उन्हें आतंकवाद रोकना होगा। वो आतंकवाद रोकेंगे तो हम भी नीरज चोपड़ा की तरह पेश आएंगे।

By Arti YadavEdited By: Published: Thu, 06 Sep 2018 11:46 AM (IST)Updated: Thu, 06 Sep 2018 12:08 PM (IST)
पाकिस्तान आतंकवाद रोके, हम नीरज चोपड़ा की तरह पेश आएंगे- आर्मी चीफ
पाकिस्तान आतंकवाद रोके, हम नीरज चोपड़ा की तरह पेश आएंगे- आर्मी चीफ

नई दिल्ली (एएनआइ)। हाल ही में एशियाई खेलों की भाला फेंक स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा की पाकिस्तानी खिलाड़ी के साथ हाथ मिलाने की फोटो वायरल हुई थी। इस फोटो पर सेना के प्रमुख जनरल बिपिन रावत सवाल किया गया कि क्‍या भारत-पाक सीमा पर ऐसा दिख सकता है, जैसा नीरज चोपड़ा ने अपने पाक प्रतिद्वंद्वी के साथ किया। इस सवाल पर उन्‍होंने कहा कि अगर पाकिस्तान आतंकवाद का सफाया करे तो भारतीय सेना भी उनके साथ नीरज चोपड़ा की तरह पेश आएगी।

prime article banner

एशियन गेम्स में मेडल जीतने वाले सेना के खिलाड़ियों के सम्मान समारोह में रावत ने कहा कि कश्मीर में 2017 में हालात पहले की तुलना में बेहतर हुए थे और 2018 में और भी बेहतर हुए हैं। जब उनसे पूछा गया कि क्या भारत-पाक सीमा पर खेल भावना का प्रदर्शन नहीं किया जा सकता? इसके जवाब में उन्होंने कहा, 'पाकिस्तान को पहला कदम उठाना होगा, उन्हें आतंकवाद रोकना होगा। वो आतंकवाद रोकेंगे तो हम भी नीरज चोपड़ा की तरह पेश आएंगे।'

बता दें कि एशियन गेम्स 2018 के गोल्ड मेडल विजेता नीरज चोपड़ा का पाकिस्तानी खिलाड़ी नदीम के साथ हाथ मिलाने वाली फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ थी। नीरज चोपड़ा के इस कदम की तारीफ भी हुई थी। इस फोटो को टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने भी ट्वीट करते हुए लिखा कि यह दिखाता है कि 'खेल के जरिये आप अपने बच्चे को सर्वश्रेष्ठ शिक्षा दे सकते हैं।'

वहीं नीरज चोपड़ा ने कहना है कि पदक समारोह में उनका पूरा ध्यान सिर्फ राष्ट्रीय गान पर था। चेक गणराज्य में प्रशिक्षण ले रहे नीरज चोपड़ा ने कहा, 'मुझे पता नहीं चला कि मैं उनके साथ खड़ा हूं। राष्ट्रगान के साथ तिरंगे को ऊपर जाता देख मैं काफी भावुक हो गया था और इस स्तर पर पहुंचने के लिए की गई अपनी मेहनत और संघर्ष को याद कर रहा था।' गौरतलब है कि चोपड़ा ने जकार्ता में हुए इन खेलों में 88.06 मीटर दूर भाला फेंक कर राष्ट्रीय रिकार्ड भी बनाया। इसमें चीन के लियू किझेन (82.22) को रजत और पाकिस्तान के अरशद नदीम (80.75) को ब्रॉन्ज मेडल मिला था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.