Move to Jagran APP

सेना प्रमुख की चेतावनी, नापाक कोशिश ना करे पाक; हमारे पास दूसरे विकल्प भी तैयार

बिपिन रावत ने कहा कि भारतीय सेना हर चीज का मुकाबला करने में समर्थ है। हम पूरी तरह से विभिन्न विकल्पों के लिए भी तैयार हैं।

By Arti YadavEdited By: Published: Sat, 27 Oct 2018 12:15 PM (IST)Updated: Sat, 27 Oct 2018 12:24 PM (IST)
सेना प्रमुख की चेतावनी, नापाक कोशिश ना करे पाक; हमारे पास दूसरे विकल्प भी तैयार
सेना प्रमुख की चेतावनी, नापाक कोशिश ना करे पाक; हमारे पास दूसरे विकल्प भी तैयार

नई दिल्ली, एएनआइ। सेना प्रमुख बिपिन रावत ने पाकिस्तान को सख्त चेतावनी देते हुए कहा है कि वह अपनी हरकतों से बाज आए, वरना भारतीय सेना के पास सारे विकल्प खुले हुए हैं। पाक की हर नापाक कोशिश का भारतीय सेना माकूल जवाब देगी। जनरल रावत ने शनिवार को इन्फ्रैंटी दिवस के अवसर पर इंडिया गेट स्थिति अमर जवान ज्योति पहुंचे थे, जहां उन्होंने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। 

loksabha election banner

कश्मीर घाटी में पत्थरबाजी के चलते जवान के शहीद होने के बाद से माहौल गरमाया हुआ है। इस मामले पर बिपिन रावत ने कहा, 'पत्थरबाजों के हमले से एक जवान शहीद हो गया और तब भी लोग कहते हैं कि पत्थरबाजों को आतंकियों का सहयोगी (ओवर ग्राउंड वर्कर्स) न समझा जाए।' ​बता दें कि गुरुवार को अनंतनाग जिले में पथराव के दौरान सिर पर चोट लगने से जख्मी जवान का निधन हो गया। आर्मी चीफ ने कहा कि पत्थरबाजों के हमले में शहीद हुआ जवान सड़क बना रही बॉर्डर रोड टीम की रक्षा कर रहा था। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि सिपाही राजेंद्र सिंह त्वरित प्रतिक्रिया टीम का हिस्सा थे, जो सीमा सड़क संगठन(बीआरओ) के दस्ते को गुरुवार को सुरक्षा मुहैया करा रही थी।

पाकिस्तान को सख्त चेतावनी
पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए बिपिन रावत ने कहा, 'पाकिस्तान को यह अच्छी तरह पता है कि वह कभी अपने इरादों में सफल नहीं हो सकता इसलिए वह वह जम्मू और कश्मीर में आतंक के जरिए माहौल बिगाड़ने की कोशिश में जुटा है। वे कश्मीर में विकास को अवरूद्ध करना चाहते हैं, लेकिन भारतीय सेना हर चीज का मुकाबला करने में समर्थ है। हम पूरी तरह से विभिन्न विकल्पों के लिए भी तैयार हैं, इसलिए ये अच्छा रहेगा कि वह अपनी हरकतों से बाज आ जाए।' पत्थरबाजी की घटनाओं पर बात करते हुए जनरल रावत ने कहा कि यह आतंकियों जैसी हरकत है इससे पत्थरबाजों का ही नुकसान होता है।

पत्थरबाजी में जवान शहीद
गौरतलब है कि गुरुवार को सीमा संगठन (बीआरओ) के काफिले को सुरक्षा प्रदान कर रहे जवान राजेंद्र सिंह पर हमला उस वक्त हुआ, जब काफिला एनएच 44 के पास अनंतनाग बाइपास तिराहे से गुजर रहा था। प्रवक्ता ने कहा, 'जब दस्ता अनंतनाग बाइपास से शाम छह बजे गुजर रहा था, कुछ युवकों ने वाहन पर पथराव किया। पत्थर राजेंद्र सिंह के सिर पर लगा।' उन्हें प्राथमिक उपचार मुहैया कराया गया और सेना के अस्पताल ले जाया गया, लेकिन शुक्रवार को उनका निधन हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.