मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली (आइएएनएस)। केरल में भयंकर बाढ़ के बाद की तबाही देखने के बाद ऐसा कोई भी नहीं है, जो मदद के लिए आगे न आ रहा हो। देश और दुनिया एकजुट होकर केरल की बदहाली को दोबारा रंगत देने के लिए मदद का हाथ आगे बढ़ा रही है। इसी कड़ी में टेक्नोलॉजी की दिग्गज कंपनी एप्पल भी केरल की मदद के लिए आगे आई है। शनिवार को एप्पल ने केरल की मदद के लिए सात करोड़ रुपये दान करने का एलान किया है। एप्पल ने कहा कि केरल के हालात से बेहद दुखी हैं।

एप्पल ने कहा कि उसने केरल के लिए मर्सी कॉर्प्स इंडिया और मुख्यमंत्री राहत फंड में सात करोड़ रुपये का दान देने का फैसला लिया है। जिससे बाढ़ पीड़ितों की मदद हो सके। ये विस्थापितों और घरों व स्कूलों के पुननिर्माण में मदद करते हैं।' इतना ही नहीं, एप्पल ने ऐप स्टोर और आईट्यून्स स्टोर के साथ अपने होम पेज पर समर्थन बैनर भी लगा रखे हैं, जिससे ग्राहक 'मर्सी कॉर्प्स इंडिया' को दान दे सकें।

बता दें कि 'मर्सी कॉर्प्स इंडिया' संस्था लोगों को जीवित रहने और उनके पुननिर्माण के लिए तत्काल मदद मुहैया कराती है।

एप्पल ने कहा, 'हमने आइट्यून्स और एप स्टोर पर डोनेशन बटन भी एक्टिवेट कर रखा है। ये उन ग्राहकों के लिए हैं, जो अपनी मर्जी से मर्सी कॉर्प्स को दान देना चाहते हैं। इससे उन्हें दान देने में आसानी होगी।' बता दें कि एप्पल प्रमुख आपदाओं की स्थिति के दौरान डोनेशन के लिए धन जुटाने के लिए अक्सर आईट्यून स्टोर और ऐप स्टोर का उपयोग करता है। एप्पल के ग्राहक क्रेडिट और डेबिट कार्ड से पांच डॉलर, 10 डॉलर, 25 डॉलर, 50 डॉलर, 100 डॉलर या फिर 200 डॉलर तक का दान मर्सी कॉर्प्स को कर सकते हैं।

गौरतलब है कि केरल में मूसलाधार बारिश के बाद आई बाढ़ ने 417 लोगों की जान ले ली है। सैकड़ों लोग राहत-शिविरों से अब अपने घर लौटने लगे हैं। इसके बावजूद 8.69 लाख लोग 2,787 राहत शिविरों में आश्रय लिए हुए हैं। ताबाही के मंजर को देखकर ऐसा मासूम पड़ता है कि केरल को दोबारा बसाने में काफी वक्त लग सकता है।

Posted By: Nancy Bajpai

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप