Move to Jagran APP

Anti Naxal Operations in Dantewada: एनकाउंटर के बाद नक्सली का शव बरामद, मुठभेड़ में DRG जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा एंटी नक्सल ऑपरेशन के दौरान एक नक्सली का शव बरामद किया गया है। हालांकि इस दौरान एक डीआरजी जवान भी शहीद हो गया है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Tue, 08 Oct 2019 01:27 PM (IST)Updated: Tue, 08 Oct 2019 01:27 PM (IST)
Anti Naxal Operations in Dantewada: एनकाउंटर के बाद नक्सली का शव बरामद, मुठभेड़ में DRG जवान शहीद
Anti Naxal Operations in Dantewada: एनकाउंटर के बाद नक्सली का शव बरामद, मुठभेड़ में DRG जवान शहीद

दंतेवाड़ा, जेएनएन। छत्तीसगढ़ के दंतेवादा में नक्सलियों और डीआरजी (Dist Reserve Reserve Guard) नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। मंगलवार को जब दंतेवाड़ा जिले में कटेकल्याण क्षेत्र में जवान सर्चिंग पर निकले थे तब नक्सलियों ने उनपर हमला कर दिया। ये मुठभेड़ डब्बा के जंगलों में हुई। कहा जा रहा है कि वहां पहले से ही नक्सली घात लगाकर बैठे थे। जैसे ही जवान वहां पहुंचे नक्सलियों ने फायरिंग करना शुरू कर दिया।  इस मुठभेड़ में एक डीआरजी जवान भी शहीद और एक गंभीर रूप से घायल हो गया है। बताया जा रहा है कि हार्ट अटैक के कारण जवान की मौत हुई है। 

loksabha election banner

शहीद जवान का नाम सहायक आरक्षक कैलाश नेताम बताया गया है। जिस वक्त नक्सली फायरिंग कर रहे थे उसी दौरान एक जवान घायल हो गया था वहीं, इसी दौरान जवान कैलाश नेताम को हॉर्ट अटैक आने से मौत हो गई। हालांकि इस मुठभेड़ में एक नक्सली को भी ढेर कर दिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार, घायल जवान को इलाज के लिए दंतेवाड़ा भेजा गया, जहां उसकी हालत अब खबरे से बाहर बताई जा रही है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव भी घटना स्थल के लिए रवाना हुए हैं। साथ ही उन्होंने घटना की पुष्टी भी की है। 

महिला नक्सली को मार गिराया

इससे पहले 29 सितंबर को छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाका कवर्धा में पुलिस और नक्सलियों को बीत मुठभेड़ हुई थी। जिसमें एक महिला नक्सली को मार दिया गया था। 

लोगों को मौत के घाट उतार रहे नक्सली 

आए दिन नक्सली किसी ना किसी आम नागरिक को अपना निशाना बनाते रहते हैं। कुछ दिन पहले नक्सलियों ने एक स्थानीय युवक की हत्या कर उसकी लाश जंगलों में फेक दी थी।  युवक की नियुक्ति शिक्षा मित्र के तौर पर की गई थी। 

हाल ही में बड़ी घटना को अंजाम देने वाले थे नक्सली

छत्तीसगढ़ में नक्सली लगातार सुरक्षा कर्मियों और आम जनता पर  हमले की वारदात को अंजाम देते रहते हैं। हाल ही में सुकमा जिले में नक्सलियों ने राष्ट्रीय राजमार्ग में एक बड़ी बारूदी सुरंग बिछाई थी,। वह बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे। हालांकि, उनकी इस साजिश को CRPF द्वारा नाकाम कर दिया गया। CRPF के बम निरोधक दस्ते ने बम को खोजकर उसे निष्क्रिय कर दिया गया।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.