Move to Jagran APP

Pune Parrot News: बुजुर्ग ने थाने में दर्ज कराई एक तोते की शिकायत, कहा- मुझे देखकर बजाता है सीटी

महाराष्ट्र के पुणे शहर में एक अलग तरह का मामला सामने आया है। जहां एक बुजुर्ग ने एक तोते के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज करवाई है। शिकायत के बाद पुलिस ने तोते के मालिक को बुलाकर उसे चेतावनी दी है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Mon, 08 Aug 2022 12:03 PM (IST)Updated: Mon, 08 Aug 2022 12:12 PM (IST)
Pune Parrot News: बुजुर्ग ने थाने में दर्ज कराई एक तोते की शिकायत, कहा-  मुझे देखकर बजाता है सीटी
पड़ोसी के तोते से परेशान बुजुर्ग ने थाने में दर्ज कराई शिकायत (फाइल फोटो)

पुणे, एजेंसी। पड़ोसी के कुत्ते से परेशान होकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के आपने कई मामले सुने होंगे, लेकिन महाराष्ट्र के पुणे में 72 वर्षीय एक बुजुर्ग ने एक तोते से परेशान होकर थाने में शिकायत दर्ज कराई है। तोते का दोष इतना है कि वह शोर मचाता है। सुरेश शिंदे ने पांच अगस्त को अपने पड़ोसी अकबर अमजद खान के खिलाफ खड़की थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी। शिंदे के अनुसार, अकबर का तोता लगातार शोर मचाता है, जिससे उन्हें परेशानी होती है। शिकायत के आधार पर तोते के मालिक के खिलाफ शांति भंग करने और आपराधिक धमकी देने का मामला दर्ज किया गया है।

loksabha election banner

पुणे पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पड़ोसी के तोते की शिकायत में बुजुर्ग ने कहा कि जब भी मैं घर से बाहर निकलता हूं। तब तोता मुझे देखकर सीटी बजाता है।

शिवाजी नगर निवासी शिंदे के अनुसार,अकबर का तोता लगातार शोर मचाता था और कथित तौर पर उन्हें परेशान कर रहा था। खड़की थाने के एक अधिकारी ने कहा कि हमने शिंदे की शिकायत पर तोते के मालिक के खिलाफ शांति भंग करने और आपराधिक धमकी देने के लिए मामला दर्ज कर लिया है। हम नियमानुसार आगे की कार्रवाई करेंगे।

मालिक से की थी शिकायत

तोते की इस हरकत को देखते हुए बुजुर्ग ने उसके मालिक से शिकायत की थी। साथ ही यह कहा था कि इस तोते को किसी और जगह पर रखवा दिया जाए। हालांकि इस बात पर तोते के मालिक की बुजुर्ग के साथ में बहस हो गई। जिसके बाद बुजुर्ग ने पुणे के खड़की पुलिस स्टेशन में इस संबंध में शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने मामले को संजीदगी से लेते हुए तोते के मालिक को पुलिस स्टेशन बुलाया। उसे चेतावनी देकर कहा कि भविष्य में किसी भी प्रकार की दिक्कत बुजुर्ग को ना होने पाए। इसका ध्यान रखा जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.