Move to Jagran APP

लॉकडाउन के खिलाफ अनिल अंबानी के बेटे का प्रहार, कहा- नए प्रतिबंध कर देंगे अर्थव्यवस्था के ढांचे को ध्वस्त

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच शुरू हुए लॉकडाउन के नए दौर के खिलाफ उद्योगपति अनिल अंबानी के बड़े बेटे अनमोल अंबानी ने कहा कि नए प्रतिबंधों का आम लोगों के स्वास्थ्य से कुछ लेना नहीं है बल्कि इसका मकसद लोगों के जीवन को नियंत्रित करना है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Wed, 07 Apr 2021 10:43 PM (IST)Updated: Wed, 07 Apr 2021 10:43 PM (IST)
लॉकडाउन के खिलाफ अनिल अंबानी के बेटे का प्रहार, कहा- नए प्रतिबंध कर देंगे अर्थव्यवस्था के ढांचे को ध्वस्त
प्रतिबंधों का मकसद जीवन के हर पहलू को नियंत्रित करना।

नई दिल्ली, प्रेट्र। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच शुरू हुए लॉकडाउन के नए दौर के खिलाफ उद्योगपति अनिल अंबानी के बड़े बेटे अनमोल अंबानी ने जोरदार प्रहार किया है। अनमोल ने कहा कि नए प्रतिबंधों का आम लोगों के स्वास्थ्य से कुछ लेना नहीं है, बल्कि इसका मकसद लोगों के जीवन को नियंत्रित करना है। ये पाबंदियां समाज और अर्थव्यवस्था के आधारभूत ढांचे को ध्वस्त कर देंगी।

loksabha election banner

लॉकडाउन से छोटे व्यवसाय और दैनिक वेतन भोगियों को नुकसान हो रहा

रिलायंस कैपिटल लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक रह चुके 29 साल के अनमोल ने एक के बाद एक ट्वीट में लॉकडाउन जैसे सख्त नियमों की आलोचना की, जिससे छोटे व्यवसाय और दैनिक वेतन भोगियों को नुकसान हो रहा है।

अंबानी ने कहा- अभिनेता शूटिंग और नेता रैलियां कर सकते हैं, लेकिन लोग व्यवसाय नहीं कर सकते

अनमोल अंबानी ने एक ट्वीट में कहा, 'पेशेवर अभिनेता अपनी फिल्मों की शूटिंग जारी रख सकते हैं, पेशेवर क्रिकेटर देर रात तक खेल सकते हैं, नेता भारी भीड़ के बीच अपनी रैलियां कर सकते हैं, लेकिन आपका व्यवसाय या कार्य आवश्यक नहीं है। आप उसे नहीं कर सकते।'

प्रत्येक व्यक्ति का काम उसके लिए आवश्यक है

स्कैमडेमिक हैशटैग के साथ अनमोल अंबानी ने ट्वीट किया, 'आवश्यक का क्या मतलब है? प्रत्येक व्यक्ति का काम उसके लिए आवश्यक है।' उन्होंने कहा कि लॉकडाउन मानव इतिहास में धन हस्तांतरण को जारी रखने और सक्षम बनाने में महत्वपूर्ण है।

अंबानी ने कहा- नई विश्व व्यवस्था को लाने के लिए डिजाइन किया गया

उन्होंने आगे कहा, 'गलती यह है कि लोगों को लगता है कि यह केवल अक्षम शासन है। ऐसा नहीं है। यह एकसमन्वित, सोची-समझी नीतियों का सेट है, जिसे एक नई विश्व व्यवस्था को लाने के लिए डिजाइन किया गया है।'

प्रतिबंधों का मकसद हर पहलू को नियंत्रित करना, स्वास्थ्य से कुछ लेना-देना नहीं

अनमोल अंबानी ने कहा, 'यह स्वास्थ्य के बारे में नहीं है। यह नियंत्रण के बारे में है और मैं समझता हूं कि हम सभी अनजाने में एक बहुत बड़ी और बहुत भयावह योजना में फंसते जा रहे हैं। जो आपके जीवन के हर पहलू को नियंत्रित करने के लिए है।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.