हैदराबाद, एएनआइ। तेलंगाना में भारी बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। राज्य में हो रही मूसलाधार बारिश से राजधानी हैदराबाद के कई स्थानों पर बाढ़ आ गई। यहां पर भारी बारिश चलते जल प्रलय जैसी स्थिति बन गई है। इस बीच हैदराबाद के कुछ हिस्सों में जलभराव हो गया। फलकनुमा ब्रिज से एक फोटो ऐसी सामने आई है जहां पर दुकानें डूबी हुई दिखाई दे रही हैं। 

इस बाढ़ में 50 लोगों के करीब लोगों की मौत की खबर सामने आई है। वहीं कई इलाकों में जलभराव जैसे समस्या सहित टैफिक से लोग परेशान हैं। इतना ही नहीं इस बाढ़ के चलते हजारों करोड़ो रुपये का नुकसान भी हो गया। शहर में 150 मिमी से अधिक बारिश दर्ज की गई है। वहीं मंगलवार को 190 मिमी बारिश दर्ज की गई थी।  सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो में सड़कों पर 2 फुट से अधिक पानी देखा गया है।

मंत्रियों और सांसदों ने बाढ़ प्रभावित जिले का किया दौरा

गुंटूर जिले के कोल्लुरु मंडल बाढ़ प्रभावित गांव का मंत्रियों और सांसदों ने दौरा किया। एक स्थानीय विधायक मेरुगा नागार्जुन ने मंत्रियों और अन्य विधायकों के साथ एक ट्रैक्टर पर गांव का दौरा किया।

बता दें कि  आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के कई हिस्सों में लगातार हो रही भारी बारिश की वजह से बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। मूसलाधार बारिश ने जन-जीवन को बुरी तरह से प्रभावित कर दिया है। सड़कों और निचले इलाकों में पानी भर गया है। पिछले दिनों भारी बारिश के कारण हुए हादसों में 20 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी।बिगड़ती स्थिति को देखते हुए तेलंगाना सरकार ने सभी निजी संस्थानों/कार्यालयों/गैर-आवश्यक सेवाओं के लिए वर्क फ्रॉम होम एडवाइजरी जारी की थी। इसके साथ ही लोगों को तब तक घर में रहने की सलाह दी गई थी। 

बता दें कि बीते दिनों मौसम विभाग ने राज्य में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया था। तिरुवनंतपुरम, कोल्लम और पठानमथिटा के अलावा अन्य जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से केरल में भारी बारिश हो रही है। मध्य केरल के कई घरों में बारिश और तेज हवा में मामूली नुकसान हुआ और कुछ स्थानों पर पेड़ उखड़ गए थे। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस