विशाखपत्तनम, एएनआइ। आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में क्रेन गिरने से बड़ा हादसा हो गया। यहां हिन्दुस्तान शिपयार्ड लिमिटेड में 11 लोगों की मौत हो गई और एक व्यक्ति घायल बताया जा रहा है।  क्रेन गिरने के बाद यहां अफरा तफरी का माहौल बन गया। समाचार एजेंसी एएनआइ ने इस घटना का एक वीडियो भी शेयर किया है। इसमें एक बड़ी सी क्रेन गिरती हुई दिखाई दे रही है। वीडियो में आस पास और भी कई बड़े क्रेन नजर आ रहे हैं।

समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार जन सेना समर्थक राम कृष्ण ने घटना की जानकारी देते हुए कहा कि क्रेन दुर्घटना दोपहर 12 बजे हुई। लोड टेस्टिंग के समय क्रेन गिर गई। उन्होंने बताया कि विशाखापत्तनम में पिछले 90 दिनों में यह तीसरा हादसा है। इस दौरान सबसे पहले एलजी पॉलीमर कंपनी में गैस लीक हादसा हुआ। इसके बाद यहां कंटेनर यार्ड में एक धमाका हुआ और अब यह क्रेन गिरने का हादसा हुआ है। ये हादसे इसलिए हो रहे है क्योंकि यहां सेफ्टी ऑडिट नहीं हो रही है। सरकार को इसकी व्यवस्था करनी चाहिए और उन लोगों का लाइसेंस रद करना चाहिए जिनके यहां ऑडिट नहीं हुआ है। 

मुख्यमंत्री ने तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया

समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने क्रेन दुर्घटना के बारे में जानकारी ली। घटना की जानकारी मिलने के बाद, उन्होंने विशाखापत्तनम के जिला कलेक्टर और शहर के पुलिस आयुक्त को तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

7 मई को हुई थी गैस रिसाव की घटना

गौरतलब है कि 7 मई को विशाखापत्तनम स्थित एलजी पॉलिमर कंपनी की फैक्ट्री में गैस रिसाव की घटना हुई थी। इस दौरान कृत्रिम रबर बनाने में इस्तेमाल होने वाली गैस स्टीरीन के प्रभाव में आने से 11 लोगों की मौत हो गई थी,वहीं हजारों लोग प्रभावित हुए थे। गैस पूरे इलाके में फैल गई थी। इसकी वजह से राह चलते लोग बेहोश होकर गिरने लगे थे।

Posted By: Tanisk

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस