Move to Jagran APP

Earthquake in Andaman and Nicobar: फिर से अंडमान निकोबार द्वीप में महसूस किए गए भूकंप के झटके, 4.3 रही तीव्रता

अंडमान निकोबार द्वीप में एक बार फिर से भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। देर रात लगभग ढाई बजे ये झटके महसूस किए गए हैं।

By Pooja SinghEdited By: Published: Mon, 13 Jul 2020 07:41 AM (IST)Updated: Mon, 13 Jul 2020 07:41 AM (IST)
Earthquake in Andaman and Nicobar: फिर से अंडमान निकोबार द्वीप में महसूस किए गए भूकंप के झटके, 4.3 रही तीव्रता
Earthquake in Andaman and Nicobar: फिर से अंडमान निकोबार द्वीप में महसूस किए गए भूकंप के झटके, 4.3 रही तीव्रता

पोर्ट ब्लेयर, एएनआइ। अंडमान निकोबार द्वीप में एक बार फिर से भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। देर रात लगभग ढाई बजे ये झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप का केंद्र दिगलीपुर रहा। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 4.3 रही। इस भूकंप में किसी भी प्रकार के नुकसान की कोई खबर नहीं है। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी ने यह जानकारी दी। 

loksabha election banner

इससे पहले 28 जून को आया था भूकंप

इससे पहले 28 जून को भी इसकी इलाके में भूकंप के झटके महसूस किग गए थे हलांकि उस दौरान भी किसी भी प्रकार के नुकसान की कोई खबर नहीं थी। इसी दिन हरियाणा के भी कई इलाकों मे भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। 

बता दें कोरोना वायरस संकट के दौरान देश-विदेश से दो-चार दिन में भूकंप के झटके किसी ना किसी इलाके में महसूस किए जा रहे हैं। राहत की बात यह रही कि इस दौरान इस भूकंप के झटकों में किसी भी प्रकार नुकसान नहीं हुआ है।  

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में भूकंप के झटके

इससे पहले पिछले हक्ते जम्मू-कश्मीर के राजौरी में भूकंप के झटके महसूस किए थे। यह झटके रात 2 बजे 12 मिनट पर आया था। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.3 रही थी। 

अरुणाचल प्रदेश सहित इन देशों में भूकंप के झटके

इससे पहले थोड़े दिन देश के अरुणाचल प्रदेश में भूंकप के झटके महसूस किए जा चुके हैं। इसी दिन सिंगापुर और इंडोनेशिया में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। इन भूकंप की तीव्रता कम होने के चलते तीनों ही जगह किसी भी प्रकार के नुकसान नहीं हुआ था। 

बता दें कि इस वक्त पूरी कोरोना संकट से पहले ही जूझ रही है। ऐसे समय में लगातार देश के कोने-कोने से भूकंप की खबरें आ रही हैं। देश में अबतक कुल संक्रमितों का आंकड़ा 8 लाख 78 हजार के पार पहुंच गया है वहीं मरनेवालों की संख्या 23 हजार के पार पहुंच गई है। पूरी दुनिया में भारत तीसरे नबंर पर सबसे ज्यादा संक्रमति देश है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.