नई दिल्ली, एएनआई। एयर एशिया के एक विमान ने फ्यूल इश्यू के चलते हैदराबाद एयरपोर्ट पर की इमरजेंसी लैंडिंग। इसमें कुल 70 यात्री सवार थे। बताया जा रहा है कि जयपुर से हैदराबाद के लिए उड़ान भरने वाले एयर एशिया के विमान में उड़ान के दौरान तकनीकी खराबी आ गई। फ्लाइट तब तक हैदराबाद पहुंच चुकी थी। फ्लाइट की हैदराबाद एयरपोर्ट पर फुल इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई, जिसके चलते एक बड़ा हादसा टल गया।

विमान में 70 यात्री मौजूद थे। सभी यात्री सुरक्षित हैं। बताया गया कि तकनीकी दिक्कत विमान के फ्यूल टैंक में आई थी। हालांकि पायलट की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा टल गया।

बता दें कि कोरोना वायरस के कारण लगे लॉकडाउन से दो महीने तक उड़ानों का परिचालन ठप रहने के बाद 25 मई से घरेलू हवाई सेवा शुरू हुई है। सरकार ने कुछ नियम व शर्तों के साथ उड़ानें शुरू करने की अनुमति दी है। इसमें उड़ान के लिए अधिकतम किराया, यात्रियों के लिए मास्क पहनने की अनिवार्यता, आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने की अनिवार्यता, यात्रा के दौरान खाने-पीने की चीजों के वितरण पर रोक और गंतव्य पर पहुंचकर 14 दिन क्वारंटाइन रहने का स्वघोषणा पत्र देना शामिल है।

फिलहाल प्रत्येक शहर के लिए न्यूनतम उड़ानें निर्धारित की गई हैं और कुछ हवाई अड्डे ऐसे भी हैं जहां से परिचालन सोमवार को शुरू नहीं होगा। चक्रवातीय तूफान ‘अम्फान’ से प्रभावित पश्चिम बंगाल के कोलकाता और बागडोगरा हवाई अड्डे से 25 से 27 मई के बीच विमानों का कोई परिचालन नहीं होगा, लेकिन 28 मई से वहां से 20 उड़ानों का परिचालन होगा।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को घरेलू यात्रा के लिए दिशा निर्देश जारी किए, जिसमें यात्रियों को मोबाइल फोन में आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने की सलाह दी गई है। इसके अलावा राज्यों को हवाई अड्डों, रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों पर थर्मल जांच की व्यवस्था करनी होगी।

Posted By: Sanjeev Tiwari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस