राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगालियों द्वारा बंगाल के जमाई या दामाद के रूप में माने जाने वाले अभिनेता अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर पश्चिम बंगाल सरकार की ओर covid -19 के प्रकोप के कारण पूर्ण लॉकडाउन लगाए जाने से हावड़ा ब्रिज, कोलकाता की सड़कों को खाली देखकर आश्चर्य व्यक्त किया है। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का कोलकाता के लिए उनके दिल में एक विशेष स्थान है, उनके प्रशंसकों का मानना ​​है कि जया भादुड़ी बच्चन से शादी करने का एक कारण बंगाल से है। एक अन्य महत्वपूर्ण कारण 77 वर्षीय अभिनेता ने बॉलीवुड पर नजर डालने से पहले 1962 और 1968 के दौरान कोलकाता में अपनी पहली नौकरी की।

अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर लिखा है कि कोरोना वायरस महामारी के बीच हावड़ा ब्रिज और अपने पसंदीदा शहर कोलकाता की सड़कें और स्थल पूरी तरह से खाली और सुनसान पड़े हुए हैं। हाल ही में अमिताभ बच्चन के 'क्रेजी फैन' द्वारा पोस्ट किए गए एक तस्वीर पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि हावड़ा ब्रिज, रेड रोड, नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए फ्लाईओवर और पूरे शहर कोलकाता के वर्तमान दृश्य की कल्पना करना असंभव है। कई लोग नहीं जानते होंगे कि कोलकाता में एक ऐसा मंदिर है जहां भारतीय सुपरस्टार को भगवान के रूप में पूजा जाता है। अमिताभ बच्चन मंदिर कोलकाता में कुस्तिया के 10 ए, श्री धर रॉय रोड पर स्थित है। उनके पास कोलकाता और पूरे पश्चिम बंगाल में एक बड़ा प्रशंसक आधार है जो उन्हें 'बॉलीवुड का भगवान' मानते हैं।

पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने शेयर कीं तस्‍वीरें

चीन से फैले घातक कोरोना वायरस की वजह से पूरे बंगाल में लॉक़डाउन है। कोलकाता की सड़कें वीरान हैं और लोग अपनी जान बचाने के लिए घरों में ही समय बिता रहे हैं। इस को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कुछ तस्वीरें शेयर करते हुए अपना दुख जताया। कोरोना के प्रकोप से बचने के लिए लोगों को घरों पर रहने की अपील की गई है। इतना ही नहीं, कई राज्यों में कर्फ्यू तक घोषित किया गया है।

गांगुली ने मंगलवार को तस्वीरें पोस्ट करते हुए लिखा कि उन्होंने कभी ऐसे हालात नहीं देखे। गांगुली ने लिखा, 'कभी सोचा नहीं था कि मेरा शहर इस तरह का नजर आएगा। सुरक्षित रहिए, बहुत जल्द बेहतर बदलाव आएगा। आप सभी को प्यार।' कोविड-19 महामारी के कारण दुनियाभर में 15 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है और कई हजार इससे संक्रमित हैं। भारत में भी संक्रमितों की संख्या 500 के पार पहुंच चुकी है। कोलकाता में भी नौ संक्रमित है जिनमें से एक की मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस के कारण ज्यादातर खेल प्रतियोगिताएं भी स्थगित हो चुकी हैं और खेल जगत की दिग्गज हस्तियां घरों पर समय बिता रही हैं।

Posted By: Vijay Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस