नई दिल्ली (जेएनएन)। बिग बी यानि अभिताभ बच्चन के दुनियाभर में लाखों चाहने वाले हैं। अगर ऐसे में किसी फैन को बिग बी के साथ बैठकर 'कौन बनेगा करोड़पति' खेलने का मौका मिल जाए, तो फैन के लिए किसी सपने के सच होने से कम नहीं है। ऐसा ही कुछ सोमवार की रात हुआ। जब कौन बनेगा करोड़पति में अमिताभ बच्चन के सामने प्रीती किम्टा हॉट सीट पर पहुंचीं।

शिमला की रहने वाली प्रीती एक सरकारी स्कूल में टीचर हैं। वह केबीसी के होस्ट और बालीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन की बहुत बड़ी फैन हैं। बिग बी के सामने पहुंचते ही प्रीति का खुशी का ठिकाना नहीं रहा। प्रीती अमिताभ से मिल कर इतनी खुश थीं कि फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट राउंट में सही जवाब देने के बाद वह भागती हुईं स्टेज तक पहुंची थीं। अपने पसंदीदा अभिनेता से मिल पाने और केबीसी खेलने की खुशी उनमें इतनी ज्यादा थी कि अमिताभ भी इससे हैरान नजर आए।

शो के दौरान वह कई बार अमिताभ बच्चन को अपने डांस करने के लिए मनाती नजर आईं, हालांकि बिग बी बार-बार कोई न कोई बहाना बना कर उन्हें टालते रहे। प्रीती शो पर पूरे वक्त अमिताभ के साथ मस्ती करती दिखाई दीं। अपनी बातों से उन्होंने न सिर्फ ऑडियंस बल्कि अभिताभ बच्चन का भी दिल जीता। प्रीती ने बताया कि अमिताभ से मिलने के लिए वे खास तौर पर हिल्स वाली सैंडल पहन कर आई हैं, जिसे सुन अमिताभ बच्चन भी मुस्कराए बिना नहीं रह पाए।

बिग बी ने सुनाई कविता

वहीं कुछ मौकों पर प्रीती भावुक होती भी नजर आईं।  हिमाचल प्रदेश की प्रीती ने बताया कि भले ही जमाना न्यूक्लियर परिवार की ओर बढ़ रहा है लेकिन वह आज भी एक जॉइंट फैमिली में खुशी-खुशी रहती हैं। प्रीती ने बताया कि उनकी छोटी बहन के पति की शादी के एक साल बाद ही मृत्यु हो गई। उन्होंने शो के सेट पर हिमाचल की क्षेत्रीय भाषा में गाना भी गाया, जिसे सुन कर उनके साथ आए सभी लोग भावुक हो गए। प्रीती की आंखों में आंसू आ गए थे। बिग बी ने अपने पिताजी हरिवंश राय बच्चन की एक कविता के जरिए प्रीती को  बीते समय को भूलने और आगे बढ़ने के लिए कहा। उस कविता की लाइन कुछ इस तरह हैं:

जीवन में एक सितारा था
माना वह बेहद प्यारा था
वह डूब गया तो डूब गया
अम्बर के आनन को देखो
कितने इसके तारे टूटे
कितने इसके प्यारे छूटे
जो छूट गए फिर कहां मिले
पर बोलो टूटे तारों पर
कब अम्बर शोक मनाता है
जो बीत गई सो बात गई 

प्रीती ने जीते 6.40 लाख रुपये

प्रीति ने दो पड़ावों को पार करके 3.20 लाख रुपये जीते। इसके बाद उन्होंने 11वें सवाल का जवाब देकर 6.40 लाख जीते, लेकिन 12वें सवाल का जवाब नहीं पता होने के कारण उन्हें क्विट करना पड़ा। उन्होंने यह भी कहा कि वे शास्त्रों को फॉलो करती हैं। प्रीति के मुताबिक, 'शास्त्रों में कहा गया है कि अपनी कमाई के दसवें हिस्से को दान करना चाहिए। इसलिए मैं केबीसी से हुई कमाई को भी केरल में बाढ़ से पीड़ित लोगों के लिए दान कर दूंगी।' प्रीति वर्मा ने अपनी आखिरी लाइफलाइन का भी इस्तेमाल किया। लेकिन इसके बावजूद वे सवाल को लेकर कंफ्यूज रही। उन्होंने 6,40,000 रुपये जीतने के बाद शो को छोड़ने का फैसला कर लिया।

Posted By: Arti Yadav