Move to Jagran APP

कांग्रेस से निष्कासित रहेंगे अमित, अजीत जोगी का फैसला जल्द

अंतागढ़ टैप कांड पर कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी को रिपोर्ट सौंपकर राजधानी लौटे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने कार्रवाई कर दी है। विधायक अमित जोगी निष्कासित रहेंगे और पूर्व मुख्यमंत्री और सीडब्ल्यूसी मेंबर अजीत जोगी पर कांग्रेस आलाकमान फैसला करेगा।

By Sachin MishraEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2016 09:35 AM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2016 09:40 AM (IST)
कांग्रेस से निष्कासित रहेंगे अमित, अजीत जोगी का फैसला जल्द

रायपुर। अंतागढ़ टैप कांड पर कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी को रिपोर्ट सौंपकर राजधानी लौटे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने कार्रवाई कर दी है। विधायक अमित जोगी निष्कासित रहेंगे और पूर्व मुख्यमंत्री और सीडब्ल्यूसी मेंबर अजीत जोगी पर कांग्रेस आलाकमान फैसला करेगा।

loksabha election banner

बघेल ने कहा कि पीसीसी ने कार्रवाई कर दी है। अब अनुशासन समिति को कार्रवाई करनी है। वह एक दिन या एक महीने या एक साल में कार्रवाई करे, यह उनके अधिकार क्षेत्र का मामला है। हालांकि उन्होंने विश्वास जताया कि आलाकमान टैप कांड में कार्रवाई जरूर करेगा। वहीं, दिल्ली में डेरा डाले जोगी समर्थक विधायकों ने भी दावा किया है कि आलाकामन जल्द ही अमित जोगी के निष्कासन को रद्द कर देगा।

कांग्रेस भवन में शुक्रवार को पत्रकारों से चर्चा में भूपेश बघेल ने कहा कि जोगी समर्थक विधायक कवासी लखमा स्वीकार करते हैं कि गलती हो गई। वहीं, अंतागढ़ मामले में जो टैप आया है, उससे कांग्रेस के साथ-साथ प्रदेश की जनता भी मान रही है कि अजीत जोगी, अमित जोगी, डॉ. पुनीत गुप्ता के नाम हैं।

इसके बावजूद जोगी यह स्वीकार करने का साहस नहीं दिखा रहे हैं कि यह उनकी आवाज है। बघेल से जब यह सवाल किया गया कि जोगी समर्थक यह दावा कर रहे हैं कि कार्रवाई नहीं होगी, इस पर उन्होंने कहा कि अंतागढ़ टैप कांड में शामिल विधायक अमित जोगी पर कार्रवाई हो गई है। उनको छह साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है। पीसीसी ने अजीत जोगी को निष्कासित करने का प्रस्ताव आलाकमान को भेज दिया है। ऐसे में कार्रवाई नहीं होने का सवाल ही नहीं उठता है।

जोगी समर्थक लौटे, राहुल से नहीं हुई मुलाकात

दिल्ली में डेरा डाले जोगी समर्थक विधायक अब एक-एक करके लौट रहे हैं। गुंडरदेही विधायक आरके राय ने बताया कि कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात नहीं हो पाई। वरिष्ठ नेताओं के सामने सभी विधायकों ने अपना पक्ष रखा है। पार्टी के वरिष्ठ नेता विधायकों के पक्ष से सहमत नजर आए हैं। सभी विधायकों को उम्मीद है कि अमित जोगी का निष्कासन वापस ले लिया जाएगा। वहीं, विधायक सियाराम कौशिक हरिद्वार रवाना हो गए। शनिवार को दिलीप लहरिया, रामदयाल उइके और अन्य नेता राजधानी लौट आएंगे।

गलती की नहीं, तो माफी का सवाल ही नहीं:अमित

दूसरी ओर अमित जोगी ने शुक्रवार को बयान जारी कर कहा कि जब गलती की ही नहीं, तो फिर माफी मांगने का सवाल ही नहीं। जोगी समर्थक विधायक कवासी लखमा का बयान अखबारों में आया है कि अगर गलती हो गई हो माफी दे दें। अमित जोगी का कहना है कि इस बयान को गलत समझा गया है। अमित जोगी ने जानकारी दी कि इस टिप्पणी को लेकर आज लखमाजी से फ़ोन पर बातचीत हुई और उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि उन्होंने कभी भी ऐसा कोई बयान या टिप्पणी नहीं की है। लखमा ने कहा कि उनकी बात को गलत परिप्रेक्ष्य में लिया गया है । उन्होंने कहा कि किसने क्या कहा और क्यों कहा का कोई अर्थ नहीं बनता। जब मैंने कोई गलती की ही नहीं तो माफी का सवाल ही नहीं उठता।

पढ़ेंः जोगी के समर्थकों ने दिल्ली में संभाला मोर्चा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.