नई दिल्ली, एएनआइ: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इंडिया गेट पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा स्थापित करने के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के फैसले का स्वागत किया। इसके साथ ही उन्होंने देश के प्रति नेताजी के अविस्मरणीय योगदान को भुलाने के लिए कांग्रेस की आलोचना की। गृह मंत्री ने ट्वीट कर कहा, “प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ऐतिहासिक इंडिया गेट पर नेताजी की भव्य प्रतिमा स्थापित करने की घोषणा की है। पूरे देश के लिए यह बहुत अच्छी खबर है।”

‘नेताजी के योगदान के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि’

अमित शाह ने कहा, सरकार का यह कदम नेताजी के योगदान के प्रति यह सच्ची श्रद्धांजलि होगी, जिन्होंने देश की आजादी के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, नेताजी भारत की ताकत और संकल्प के प्रतीक हैं। कांग्रेस ने भारत के वीर सपूत के अमिट योगदान को भुलाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

जेपी नड्डा ने भी किया स्वागत

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि यह नेताजी के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। उन्होंने ट्वीट किया, “मैं प्रधानमंत्री मोदी के फैसले का स्वागत करता हूं। नेताजी महान स्वतंत्रता सेनानी होने के साथ ही करोड़ों भारतीयों के लिए आदर्श हैं।” प्रेट्र के अनुसार, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा-मैं प्रधानमंत्री मोदी के फैसले का स्वागत करता हूं। नेताजी की प्रतिमा भारतीयों के मन में देशभक्ति, आत्म सम्मान और साहस का संचार करेगी।

कांग्रेस ने बहस को निरर्थक बताया

प्रेट्र के अनुसार, कांग्रेस ने कहा कि इस बात पर बहस निरर्थक है कि नेताजी की प्रतिमा या अमर जवान ज्योति इंडिया गेट पर होनी चाहिए या नहीं। स्वतंत्रता सेनानियों और देश की सुरक्षा में शहीद होने वाले जवानों के बीच कोई तुलना नहीं हो सकती है। पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस इस तरह की बहस शुरू करने के किसी प्रयास की आलोचना करती है।

Edited By: Amit Singh