नई दिल्‍ली, एएनआइ। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) बुधवार को दो दिवसीय जम्मू-कश्मीर के दौरे पर श्रीनगर पहुंचे। इस दौरान वह अमरनाथ यात्रा को लेकर सुरक्षा अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। बैठक में राज्यपाल सत्यपाल मलिक भी मौजूद रहेंगे। वह अमरनाथ यात्रा के लिए किए गए इंतजामों का भी जायजा लेंगे। गृहमंत्री के तौर पर जिम्‍मेदारी संभालने के बाद शाह की यह पहली जम्‍मू-कश्‍मीर यात्रा है।

इसके अलावा वह राज्यपाल सत्यपाल मलिक के साथ राज्‍य के मौजूदा हालात के बारे में बातचीत करेंगे। राज्‍य में सुरक्षा की स्थिति को लेकर चर्चा में राज्य के वरिष्ठ अधिकारी और केंद्रीय खुफिया एजेंसियों के अधिकारी भी मौजूद होंगे। सुरक्षा अधिकारियों के साथ बैठक के बाद वह भाजपा कार्यकर्ताओं और पंचायत सदस्यों से भी रूबरू होंगे। वह राज्य में विकास कार्यों का भी जायजा लेंगे। शाह कल यानी गुरुवार को दिल्‍ली के लिए वापसी करेंगे।  

बता दें कि इस साल अमरनाथ यात्रा पहली जुलाई से शुरू होकर 15 अगस्त तक चलेगी। इसके लिए राज्य में सुरक्षा के तगड़े बंदोबस्‍त किए गए हैं। अनंतनाग जिले के पहलगाम ट्रैक और गांदरबल जिले के बालटाल ट्रैक पर सुरक्षा बल के जवान तैनात है। अमरनाथ जाने वाले तीर्थयात्री मुख्य रूप से इन दो रास्‍तों का ही इस्तेमाल करते हैं। सूत्र बताते हैं कि सुरक्षा बल के हजारों जवानों की तैनाती इन रास्‍तों पर की गई है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Krishna Bihari Singh