पणजी, एएनआइ। गोवा में प्याज की कीमतों में भारी उछाल ने शहर के रेस्टोरेंट मालिकों के लिए इसे अपने सर्विंग्स के हिस्से के रूप में शामिल करना चुनौतीपूर्ण बना दिया है। कई रेस्टोरेंट मालिकों प्याज की सब्जी को अपने आउटलेट पर परोसे जाने वाले व्यंजन से पूरी तरह से हटा दिया है। यहां तक ​​कि सलाद के हिस्से के रूप में, कई ने प्याज को गोभी और गाजर के साथ बदल दिया है।

गोवा में 160 रुपये हुई प्याज की कीमतें

एक रेस्तरां मालिक गणेश ने कहा कि गोवा में प्याज की कीमत 160 रुपये को पार कर गई है। पहले, कीमतें 7-8 दिनों तक बढ़ती थीं और नीचे आती थीं, लेकिन अब हर दिन कीमतें कम से कम 20 रुपये तक बढ़ जाती हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए, हमने अपने मेन्यू से प्याज को हटा दिया है। अब प्याज की जगह उन्हें गोभी और गाजर के साथ बदल दिया।

प्याज ना मिलने पर ग्राहक करते हैं बहस

उन्होंने कहा कि हम रोज़ाना ग्राहकों के साथ बहस में पड़ जाते हैं। लेकिन हम क्या कर सकते हैं? हम उन्हें इग्नोर करते हैं, क्योंकि कोई और उपाय नहीं है। इसी तरह की भावनाओं को देखते हुए, महाराष्ट्र के कोहलापुर के एक पर्यटक ने कहा कि वह मसालेदार भोजन के साथ प्याज पसंद करते हैं, लेकिन वह गोवा में नहीं मिल रही है। वहीं, राज्य के अन्य रेस्तरां मालिकों ने कहा कि उन्होंने अपने ग्राहकों को प्याज की मात्रा कम कर दी है।

बढ़ी किमतों से पर्यटन पर मंडरा रहा खतरा

गोवा के ग्रामीण विकास मंत्री माइकल लोबो ने कहा कि प्याज की बढ़ती कीमतों के कारण पर्यटन पर संकट पैदा हो रहा है। जब पर्यटक दोपहर का भोजन करते समय प्याज मांगते हैं, तो उन्हें इसके बदले गोभी दी जाती है। प्याज की कीमत देश के कई हिस्सों में बढ़ रही है, जिससे लोगों में विरोध प्रदर्शन बढ़ गया है।

Posted By: Ayushi Tyagi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस