इंदौर, एएनआइ। किसी का भी पहला जन्मदिन काफी खास होता है लेकिन मध्य प्रदेश के इंदौर में रहने वाली गितिशा का बर्थडे लॉकडाउन के कारण फीका सा बीतता लेकिन इंदौर पुलिस ने इसे वाकई खास बना दिया और सरप्राइज बर्थडे केक के साथ उसके घर पहुंच गए। इतना ही नहीं गितिशा के माता-पिता के कहने पर बर्थडे सॉन्ग भी गाया। 

गितिशा के पिता रवि मांजनी ने बताया, 'मेरी बेटी एक साल की हो गई और मैं पुलिस का शुक्रगुजार हूं जिसने इस मौके को और खास बना दिया।'  एयरोड्रम पुलिस स्टेशन के एसएचओ अशोक पाटिदार ने कहा, 'आमतौर पर पुलिस किसी के घर आपराधिक मामले में उसे पकड़ने जाती है  लेकिन जब हमें बच्ची के बर्थडे के बारे में पता चला हमने केक का इंतजाम किया और तिरुमाला टाउनशिप में उसके घर गए।' हम सबने मिलकर उसका जन्मदिन मनाया।'

पिछले माह, हैदराबाद पुलिस ने एक साल की बच्ची मायरा का जन्मदिन मनाया था। लॉकडाउन के कारण अमेरिका के बोस्टन में बच्ची के माता-पिता हैं और बच्ची अपने ग्रैंड पैरेंट्स के साथ हैदराबाद में रह रही है। इसलिए उसके जन्मदिन पर हैदराबाद पुलिस ने यह सराहनीय काम किया था। 

इसी तरह मेरठ के एक परिवार ने जब पुलिस से कंटैक्ट कर बताया कि उनकी बेटी का तीसरा जन्मदिन है और लॉकडाउन के कारण बाहर जाकर कुछ लाने में असमर्थ हैं। ऐसा सुनते ही देहली गेट पुलिस ने तुरंत केक का इंतजाम किया और बच्ची के लिए केक लेकर उसके घर पहुंच गए। परिवार के लोगों ने कहा कि यह जन्मदिन कभी भुला नहीं पाएंगे।

देश के स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, मध्य प्रदेश में अब तक कोविड-19 से संक्रमित  लोगों की कुल संख्या 6859 है वहीं स्वस्थ हो चुके लोगों की संख्या 3571 है जबकि इस महामारी के कारण मरने वालों का आंकड़ा 300 हो चुका है। पिछले साल दिसंबर में चीन के वुहान से घातक वायरस की शुरुआत हुई थी जो वहां के वेट मार्केट से निकला था। 

 

Posted By: Monika Minal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस