Move to Jagran APP

तमिलनाडु में मंत्री जी के काफिले को पास कराने के लिए रोकी गई एम्बुलेंस, उठे सवाल तो पुलिस ने दी यह सफाई

तमिलनाडु के कुंभकोणम में सोमवार को सूबे के एक मंत्री के काफिले को पास करने के लिए एक एम्बुलेंस को कुछ समय के लिए रोक दिया गया। इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है। मामले पर पुलिस ने सफाई दी है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Mon, 08 Aug 2022 10:37 PM (IST)Updated: Mon, 08 Aug 2022 10:59 PM (IST)
तमिलनाडु में मंत्री जी के काफिले को पास कराने के लिए रोकी गई एम्बुलेंस, उठे सवाल तो पुलिस ने दी यह सफाई
तमिलनाडु में एक मंत्री के काफिले को पास कराने के लिए एक एम्बुलेंस को रोक दिया गया। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

चेन्‍नई, एजेंसी। तमिलनाडु में एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है। समाचार एजेंसी पीटीआइ की रिपोर्ट के मुताबिक सोमवार को तमिलनाडु के कुंभकोणम में सूबे के एक मंत्री के काफिले को पास करने के लिए एक एम्बुलेंस को कुछ समय के लिए रोक दिया गया। इस घटना का वीडियो वायरल हो गया है और प्रशासन पर सवाल उठाए जा रहे हैं। हालांकि पुलिस ने इस मामले में सफाई देते हुए कहा है कि विपरीत दिशा से आ रही एम्‍बुलेंस से वाहनों की टक्‍कर को बचाने के लिए ऐसा किया गया।

loksabha election banner

कुंभकोणम (Tamil Nadu Kumbakonam) के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मंत्री का वाहन एक किलोमीटर लंबे पुल को पार करने वाला था तब तक एम्‍बुलेंस आ गई। अधिकारी ने कहा कि एम्‍बुलेंस को इसलिए रोका गया क्‍योंकि पुल पर वाहनों को एक समय में एक ही दिशा में चलने की अनुमति थी।

अधिकारी ने कहा कि आम तौर पर वाहनों को एक समय में एक ही दिशा में पुल को पार करने की अनुमति दी जाती है। इस दौरान विपरीत दिशा में आने वाले वाहनों को प्रवेश या निकास बिंदु पर ही प्रतीक्षा करने के लिए कहा जाता है। इस खंड में यातायात पुलिस के साथ समन्वय करके यातायात प्रबंधित किया जाता है।

अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआइ से कहा कि मंत्री जी का काफ‍िला पुल के पूरे हिस्से को कवर कर चुका था। यह काफ‍िला अरिकामेडु गांव (Arikamedu village) की ओर जाने के लिए मुड़ने ही वाला था कि विपरीत दिशा से एंबुलेंस आ गई। मौजूदा यातायात व्यवस्था के अनुसार आमने-सामने की टक्कर को रोकने के लिए एम्बुलेंस समेत सभी वाहनों को कुछ देर के लिए रोक दिया गया।

अधिकारी ने यह भी सफाई दी कि पुलिस की ओर से मरीजों को ले जाने वाली एम्बुलेंस को हमेशा प्राथमिकता दी जाती है, लेकिन इस मामले में एम्बुलेंस पुल पर चढ़ने ही वाली थी कि मंत्री जी का काफिला लगभग पुल के अंत तक पहुंच गया। इस घटना पर तंजावुर के पुलिस अधीक्षक जी रावली प्रिया ने स्थानीय पुलिस से स्पष्टीकरण मांगा है। विपक्षी अन्‍नाद्रमुक (AIADMK) ने वायरल वीडियो का हवाला देते हुए सत्तारूढ़ द्रमुक (DMK) पर निशाना साधा है।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें एम्बुलेंस सायरन बजाते हुए नजर आ रही है जिसे एक पुलिस कांस्टेबल रोक रहा है। यही नहीं कांस्टेबल उस वाहन को सलामी देता भी नजर आ रहा है जिसमें राज्य के स्कूली शिक्षा मंत्री अंबिल महेश पोय्यामोझी (Tamil Nadu School Education Minister Anbil Mahesh Poyyamozhi) कथित तौर पर यात्रा कर रहे थे। बताया जाता है कि मंत्री जी के इस काफ‍िले में एक दर्जन से अधिक वाहन शामिल थे। एम्बुलेंस को काफिला गुजरने तक इंतजार करना पड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.