Move to Jagran APP

अातंकियों के निशाने पर भारतीय सुरक्षा कर्मी और हिंदू नेता, जानिए क्या है मकसद

इस संबंध में आतंकी संगठन की तरफ से एक दस्‍तावेज जारी किया है, जिसमें विस्‍तार से बताया गया है कि किनको-किनको निशाना बनाना है।

By Pratibha Kumari Edited By: Published: Tue, 27 Jun 2017 10:01 AM (IST)Updated: Tue, 27 Jun 2017 11:43 AM (IST)
अातंकियों के निशाने पर भारतीय सुरक्षा कर्मी और हिंदू नेता, जानिए क्या है मकसद
अातंकियों के निशाने पर भारतीय सुरक्षा कर्मी और हिंदू नेता, जानिए क्या है मकसद

नई दिल्‍ली। दुनिया भर में आतंक मचाने वाले अलकायदा की भारत पर नजर है। उसने अपने ऑपरेटरों को आतंकी हमले करने का फरमान जारी किया है। खास तौर से उनके निशाने पर भारतीय सुरक्षा कर्मी और हिंदू अलगाववादी संगठनों के नेता हैं।

loksabha election banner

टाइम्‍स ऑफ इंडिया के अनुसार, इस संबंध में आतंकी संगठन की तरफ से एक दस्‍तावेज जारी किया है, जिसका शीर्षक है कोड ऑफ कंडक्‍ट फॉर मुजाहिदीन इन द सबकॉन्टिनेंट। इसमें सदस्‍यों को उनके मकसद व लक्ष्‍य के बारे में विस्‍तार से बताया गया है, उन्‍हें क्‍या करना चाहिए क्‍या नहीं इसको लेकर दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

दस्‍तावेज में अलकायदा ने कहा है कि सेना के सभी कर्मी हमारे निशाने पर हैं, फिर चाहे वे युद्ध परिक्षेत्र में हों या अपने सैन्‍य ठिकानों पर। शरिया के खिलाफ लड़ाई में शामिल होने के कारण छुट्टी पर गए सुरक्षा कर्मी को भी नहीं छोड़ना है।

हालांकि यह भी कहा गया है कि उनकी तुलना में अधिकारियों को ज्‍यादा निशाना बनाना है। उन्‍हें मारना प्रमुख प्राथमिकता है। आतंकी संगठन ने कहा है कि सेना के वो अधिकारी जिन्‍होंने अपने हाथों से हमारे कश्‍मीरी भाईयों का खून किया है, वो हमारे निशाने पर हैं।

अलकायदा के दस्‍तावेज में कश्‍मीर का कई बार जिक्र है और शुरुआत में यूपी के संभल के एक निवासी मौलाना असीम उमर को भारतीय उपमहाद्वीप में अलकायदा का कथित अमीर उर्फ प्रमुख बताया गया है।

वहीं इन सबके बारे में भारतीय खुफिया सूत्रों का कहना है कि वे इस पर करीब से नजर बनाए हुए हैं, इस तरह की चीजें पूर्व हिजबुल कमांडर जाकिर मुसा द्वारा एक नया संगठन बनाने के बाद सामने आई हैं जिसे अलकायदा का समर्थन मिला है।

यह भी पढ़ें: भारत-अमेरिका का पाक को कड़ा संदेश- आतंक को बढ़ावा देना बंद करे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.